हाल ही में सोशल मीडिया पर एक बड़ी खबर वायरल हो रही है जिसने तुर्की एयरपोर्ट पर एक यात्री विमान में तब खलबली मच गई, जब विमान रनवे से उतरकर समुद्र के किनारे पर लटक गया. विमान में मौजूद यात्री डर से चिल्लाने लगे और अफरा-तफरी मच गई. पेगासस एयरलाइंस बोइंग 737-800 ने 168 यात्री और क्रू सदस्यों के साथ तुर्की के अंकारा से उड़ान भरी थी.

इतना ही नहीं काले सागर के तट पर ट्रैबज़ॉन में उतर रहा था. रनवे समुद्र से थोड़ी ऊंचाई पर है और उसके किनारों पर मिट्टी की ढलान है, जिसके बिलकुल बगल में समंदर है. रनवे पर उतरते हुए विमान रास्ते से निकलकर समुद्र की ओर मुड़ गया और किनारे पर आकर लटक गया. विमान का अगला हिस्सा समुद्र की ओर था लेकिन वह समुद्र में गिरने से बाल-बाल बच गया.

यावुज़ ने कहा कि विमान में मौजूद सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. अधिकारियों ने बताया कि घटना के कारणों की जांच की जा रही है. जब विमान नियंत्रण से बाहर हो गया तो यात्रियों के बीच खलबली मच गई. घटनास्थल की तस्वीरों से पता चलता है कि विमान समुद्र के किनारे से थोड़ी ही दूरी पर नीचे की तरफ मिट्टी पर लटका हुआ है.

आपको बतादे कि विमान में सवार एक यात्री फातमा गोर्दू ने बताया, ”हम एक तरफ झुक गए थे. विमान का अगला हिस्सा नीचे की तरफ और पिछला ऊपर की ओर था. लोग चिल्ला रहे थे और डर का माहौल था युसेल यावुज़ ने कहा ​कि जांच के दौरान एयरपोर्ट कई घंटों के लिए बंद कर दिया गया था.