सोशल मीडिया पर इन दिनों एक बीजेपी मंत्री की तस्वीर बेहद वायरल हो रही है. जिसमे बीजेपी के मंत्री एक जगह कर को रुकवाकर साइड में पेशाब करते दिखाई दे रहा है. जी हाँ आपको बतादें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने स्वच्छ भारत अभियान को लेकर बड़े ही जी-ओ-जान से जुटे हुए है. वह सयुंक्त राष्ट्र में दिए भाषण जैसे में भी स्वच्छ भारत अभियान की महत्वता का जिक्र कर चुके हैं.

इतना ही नहीं लेकिन बीजेपी के नेता ही उनके इस अभियान को पलीता लगाने पर तुले है. मामला राजस्थान का है. जहाँ राज्य के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री कालीचरण श्रॉफ सड़क किनारे पेशाब करते हुए कैमरे में कैद हुए है. उनकी ये तस्वीर सोशल मीडिया पर बड़े पैमाने पर वायरल हो रही है. ध्यान रहे कालीचरण श्रॉफ बीजेपी के वरिष्ट नेताओं में गिने जाते है.

आपको बतादें कि यह तस्‍वीर जयपुर के जवाहर नगर के झालना बायपास की है. इस मामले में अब कांग्रेस ने कालीचरण श्रॉफ के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. कांग्रेस नेता गोविंद सिंह ने कहा कि खुले में शौच या पेशाब करने पर जयपुर नगर निगम के अधिकारी आमलोगों के साथ सख्‍ती से पेश आते हैं.

लेकिन अब यह देखना दिलचस्‍प होगा कि मंत्री कालीचरण श्रॉफ के खिलाफ क्‍या कदम उठाया जाता है. नगर निगम खुले में पेशाब करने पर जुर्माने का प्रावधान कर रखा है, ताकि गुलाबी शहर को गंदगी से मुक्‍त रखा जा सके. जब मोदी के मंत्री ही इनके आदेशों का पालन नहीं करेंगे तो आम जनता क्या इनके आदेशों का पालन करेगी।