हाल ही में सोशल मीडिया पर एक बड़ी खबर सामने आ रही है जिसमे आपको बतादें बीवाईएल नायर अस्पताल के न्यूरोसर्जिकल डिपार्टमेंट के सर्जन ने एक विशाल ब्रेन ट्यूमर को हटा दिया है, जो 1.8 किलो वजनी था और जो रोगी की खोपड़ी के ऊपर से उभरा है।लगता है कि यह रिकॉर्ड में सबसे बड़ा ब्रेन ट्यूमर है।

इतना ही नहीं 31 वर्षीय संतलाल पाल, जो भदोही, उत्तर प्रदेश से आए थे, को खोपड़ी, पीड़ा, सिर में दर्द और दोनों आँखों में घटते हुए दृष्टि से सूजन के साथ भर्ती कराया गया था न्यूरोसर्जिकल विभाग के प्रमुख डॉ. त्रिमूर्ति नाडकर्णी ने कहा, “यह मामला बहुत अनोखी और दुर्लभ मामला है।

इतना ही नहीं यह एक बहुत बड़ा ट्यूमर था, जिसका आकार लगभग सिर का आकार था।आगे उन्होंने कहा ऑपरेशन लगभग सात घंटे तक चली। ऑपरेशन के दौरान, वह ज़ोरदार खून खो चुका है जो जीवन को धमकी दे रहा है। इसलिए, सर्जरी के दौरान लगातार हमें रक्त के 11 यूनिट्स को स्थानांतरित करना पड़ा।

उन्होंने कहा क्रॉस-चेक मेडिकल रिकॉर्ड के बाद, हम मानते हैं कि सफलतापूर्वक हटाए जाने के लिए यह सबसे बड़ा ब्रेन ट्यूमर हो सकता है। लेकिन इस का काम करना बेहद सराहनीये है और सभी जानते है कि ये काम करना बहुत ही मुश्किल था.