हाल ही में सोशल मीडिया पर एक बड़ी खबर सामने आ रही है जिसमे आपको बतादें कि प्रिय पाठकों आज के तकनीक भरी दुनिया में हम रोजाना कुछ ना कुछ नई तकनीक तो जरूर देखते हैं। लेकिन कैसा हो अगर जो आप सोच भी ना सके वैसी तकनीक यदि आपको देखने को मिले, तो आप शायद दंग हो जाएंगे।

इतना ही नहीं आने वाले समय में आपको सौ प्रतिशत एजलेस डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन देखने को मिलेंगे। यानी इनमें सामने की तरफ पूरी की पूरी डिस्प्ले आपको नजर आएगी। आने वाली नई तकनीक में आपको कई और कमाल फीचर्स देखने को मिलेंगे। जिनमें से सबसे ज्यादा इंतजार जिसका है वह है ट्रांसपेरेंट डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन, यानी यह स्मार्टफोन पूरी तरह से ट्रांसपेरेंट होगा।

आपको बतादें कि फोल्डेबल डिस्प्ले का तात्पर्य यहां पर यह है कि भविष्य में आपको ऐसी डिस्प्ले देखने को मिलेगी जिन्हें आप आसानी से मोड़ कर अपनी जेब में रख सकते हैं। जिन्हें आप आसानी से अपने कलाई में पहन सकते हैं। यानी यह स्मार्टफोन और घड़ी दोनों का काम आसानी से कर देगी। फोल्डेबल डिस्प्ले की एक और सबसे बड़ा सुविधा यह होगी कि, इसे आप पढ़ने वाली डिवाइस में यानी किताब में भी तब्दील कर सकते हैं।

इस पर हालांकि अभी काम चल रहा है। लेकिन वह दिन दूर नहीं जब आपको ऐसे भी स्मार्टफोन देखने को मिलेंगे। आगे बढ़ते हुए क्रम में आपको बताते हैं की आने वाले नई तकनीक में आप अपने स्मार्टफोन के रैम, जीपीयू, CPU इत्यादि कई ढेर सारी चीजों को आसानी से रिप्लेस कर पाएंगे। यानी यदि आपका कैमरा 10 मेगापिक्सल का है तो आप उसे निकाल कर बाद में उसमें 20 या 50 मेगापिक्सल का कैमरा आसानी से लगा सकते हैं।