हाल ही में सोशल मीडिया पर एक बड़ी खबर सामने आ रही है जिसमे आपको बतादें कि पाकिस्तान में आम चुनाव होने वाले हैं. इस चुनाव में तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान के खिलाफ 100 वर्षीय महिला चुनाव लड़ने वाली है. इमरान खान इस बार लगभग पांच सीटों पर चुनाव लड़ेंगे, जिसमें यह महिला दो सीटों से उनके खिलाफ पर्चा दाखिल करेंगी.

इतना ही नहीं हजरत बीवी, बन्नू की एक स्थानीय चर्चित महिला हैं, जिन्होंने नेशनल असेंबली के लिए एनए-35(बन्नू) और के-पी असेंबली के लिए पीके-89(बन्नू-III) से नामांकन दाखिल किया है. हजरत बीवी चुनाव में दोनों जगहों से एक स्वतंत्र उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ेंगी.

आपको बतादें कि हजरत बीवी का उदेश्य अपने जिले में लड़कियों की शिक्षा को बढावा देना है, जो कि आतंकी गतिविधियों के लिए मशहूर और बॉर्डर के काफी नजदीक है. बन्नू तालिबान के लिए भी एक मजबूत जगह है. उस इलाके में लगभग 10 लाख वजीरीस्तानी प्रवासियों ने भी शरण ली हुई है.

लेकिन इन्हें अपना घर पाकिस्तानी आर्मी के आतंकियों पर किए गए हमले के कारण खोना पड़ा था. हजरत बीवी को उम्मीद है कि शिक्षा से ही बड़े स्तर पर लड़कियों और समाज का कल्याण होगा.