हाल ही में सोशल मीडिया पर एक बड़ी खबर सामने आ रही है जिसमे आपको बतादें कि वो भयानक जगह है मेहंदीपुर बालाजी मंदिर, भारत के राजस्थान राज्य में स्थित है। हिंदू पौराणिक कथाओं में साहस के प्रतीक माने जाने वाले भगवान श्री हनुमान जिनकी पूजा भारत में लाखों भक्त करते है और उन्हें बालाजी भी कहा जाता है।

इतना ही नहीं क्योंकि मंदिर दो पहाड़ियों के बीच स्थित है, इसलिए इसे “घाटे वाला बाबा” भी कहा जाता है। यहां हनुमानजी की मूर्ति किसी भी कलाकार द्वारा बनाई गई नहीं है ,यहा बालाजी की मूर्ति अपने आप ही दिखाई देती है। यहा मूर्ति को बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है,क्यूंकि मंदिर बाद में बनाया गया है।

वहीँ दूसरी और आपको बतादें कि मूर्ति लगभग 1000 वर्ष पुरानी है लेकिन मंदिर 20 वीं शताब्दी में बनाया गया है। यह देखा गया है की जिन लोगो के ऊपर भूत प्रेत या कोई कला जादू हो रखा होता है , वो इस मंदिर में आते चीखने चिल्लाने लगते है यह पर इंसानो को जंजीरो से बाँध कर रखते है.

क्यूंकि रात में इस मंदिर में भूत प्रेत आत्माओ का आना जाना लगा रहता है जब उन आत्माओ को कोई शरीर मिल जाता है तो उसमे चली जाती है. इस मंदिर में सुबह और शाम को बालाजी की पूजा की जाती है | पूजा के दौरान जिन इंसानो के शरीर पे आत्माओ का साया रहता है , उसे मंत्रो द्वारा निकला जाता है