पंजाब के जीरकपुर में पुलिसकर्मी और बिजलीकर्मी के घमासान हो गया जब ज़िकरपुर के पटियाला चौक पर मंगलवार को एक ट्रैफिक हवलदार ने बिजली कंपनी पावरकॉम के कर्मचारी का चालान काट दिया. क्योंकि कर्मचारी ने हेलमेट नहीं पहना था. फिर क्या था बिजलीकर्मचारी को भी गुस्सा आ आगया और उसने कुछ घंटे बाद ट्रैफिक कंट्रोल रूम का बिजली कनेक्शन काट दिया.

कनेक्शन काटने को लेकर बिजलीकर्मी का कहा कि कंट्रोल रूम में खंभे से तार जोड़कर बिना इजाजत कनेक्शन लिया गया था. बिजली कर्मचारी जितेंदर सिंह की दलील थी कि उसे बिजली की शिकायतें निपटाने के लिए बार-बार मौके पर जाना पड़ता है. ऐसे में वह लगातार हेलमेट नहीं लगा सकता है.

साथ ही बजली कर्मचारी का दावा है कि हवलदार सोहनलाल ने उसके साथ बदसलूकी की और कहा, “चालान काटने की मुझे पावर मिली है, उसी पावर का मैंने इस्तेमाल कर दिया. अब तुमसे जो होता है, तुम कर लो.” बिजली कंपनी जुर्माना लगाने की तैयारी में: जितेंदर ने चालान काटने की जानकारी अपने सीनियर को दी.यह भी बताया कि संबंधित पुलिस कंट्रोल रूम में करीब एक साल से अवैध बिजली कनेक्शन चल रहा है.

इसके बाद बिजली कंपनी के एसडीओ रोहित कुमार दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे और कनेक्शन काट दिया. साथ ही बिजली चोरी का मामला दर्ज कर लिया. अब पुलिस कंट्रोल रूम पर अवैध बजली के लिए जुर्माना भी लगाया जाएगा.