बजाज चेतक के स्कूटर के बारे में आपने सुना ही होगा. कई लोगों की पहली पसंद बनने 14 साल पहले बंद हुआ आपका प्यारा चेतक फिर से वापसी करने जा रहा है. बजाज ऑटो ने फिर से इसे रिलांच करने की योजना बनाई है. स्कूटर की खूबियों में भी कई बड़े बदलाव किए गए हैं.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बजाज के स्कूटर बाजार में आने में कम से कम 6-8 महीने का वक्त लगेगा. कंपनी अब इस स्कूटर में आज के समय के अनुसार कई नए फीचर्स देने जा रही है, जिससे यह अन्य कंपनियों के स्कूटर से टक्कर ले सकें. इन दिनों मार्किट में कई तरह के स्कूटर है, जो हर लांच पर नए फीचर देते है ऐसे में बजाज के स्कूटर का आना भी बहुत अहम माना जा रहा है.

वैसे आपको बता दें की, बजाज ने अपने इस स्कूटर को लांच करने से पहले नया नामकरण भी कर दिया है. यह चेतक चिक के नाम से जाना जाएगा. 2008 में इसे बंद करने के बाद फिर से शुरू करने के पीछे कंपनी स्कूटर सेगमेंट में भी अपनी हिस्सेदारी को बढ़ना चाहती है.

बजाज के इस स्कूटर में लोगों को किक मारकर स्टार्ट नहीं करना पड़ेगा. बल्कि एक बटन को दबाने भर से यह स्टार्ट हो जाएगा. नए बजाज चेतक में यूएसबी चार्जिंग प्वाइंट, सीबीएस ब्रेक्स, बड़ा फ्यूल टैंक और ओवल शेप्ड हेडलैम्प्स होंगी. यह बिलकुल आज कल के आम स्कूटर के जैसा ही होगा.