गौ रक्षकों के बचाव में उतरे रामदेव, कहा – ‘प्रशासन की सख्ती नहीं इसलिए खुद आ रहे सड़कों पर’

0
47

गौरक्षा के नाम पर देश भर में गौ रक्षकों की हिंसा जारी है। जिसमे कई लोगों की जान जा चुकी है। बावजूद योग गुरु बाबा रामदेव ने गौ रक्षकों का बचाव किया है।

रविवार को एक कार्यक्रम में रामदेव ने कहा, ‘अवैध तरीके से जो लोग गायों को कत्लखानों में कटवातें हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।’ उन्होंने कहा कि कुछ गौ रक्षक ज्यादती कर देते हैं जिनके चलते 90 प्रतिशत गौरक्षकों की छवि धूमिल होती है।

रामदेव ने कहा कि गौ हत्यारों के खिलाफ कोई नहीं बोलता है। गौ हत्यारों को प्रोत्साहन क्यों मिलता है, यह कतई नहीं होना चाहिए। अगर किसी ने कत्लखाने का लाइसेंस भी ले रखा है, और उनका परिवहन कर रहा है तो हम इसके पक्षधर नहीं है।

पूर्ण गौ हत्या रोकने की पैरवी करते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जैसे राष्ट्रभक्त और गौ भक्त देश में और कौन होगा। उन्हें केन्द्र में पूर्ण गौहत्या रोकने का कानून बनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि चार सालों में केन्द्र ने अभी तक कानून नहीं बनाया है और हम ऐसा कानून बनने की उम्मीद लगाए बैठै हैं।

बता दें कि मई 2014 में नरेंद्र मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद से देश में गौरक्षा के नाम पर हिंसा के 32 से ज्यादा मामला सामने आ चुके है। जिनमे मरने वाले ज़्यादातर मुस्लिम है।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें