केजरीवाल को बड़ा झटका – आशुतोष ने भी छोड़ी आम आदमी पार्टी

0
61

नई दिल्ली। पत्रकारिता छोड़ राजनीति में आए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के करीबी आशुतोष ने आम आदमी पार्टी (AAP) से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया, लेकिन केजरीवाल ने अभी इसे मंजूर नहीं किया है। ऐसे में अब वह सार्वजनिक तौर पर पार्टी छोड़ने की घोषणा करेंगे।

बता दें कि वर्ष 2014 में आशुतोष ने पत्रकारिता को विदा कह राजनीति में आए थे। आम आदमी पार्टी में शामिल हुए थे। वे आप के संस्थापक सदस्यों में से एक थे। उस समय उनके साथ कैप्टन गोपीनाथ, मीरा सान्याल, किरण बेदी, प्रशांत भूषण, शाजिया इल्मी, कुमार विश्वास जैसे लोग भी आप के साथ जुड़े थे, लेकिन वे सभी भी पार्टी छोड़ चुके हैं।

उन्होंने अपने इस्तीफे में पार्टी छोड़ने की वजह नितांत निजी बताई है। आशुतोष के करीबी आप के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि भ्रष्टाचार के खिलाफ बनी पार्टी में जिस मकसद से वह आए थे, उससे उन्हें पार्टी में भटकाव महसूस हो रहा है।
लिहाजा वह आप ही नहीं, राजनीति से भी संन्यास ले रहे हैं।

आशुतोष ने 2014 लोकसभा चुनाव के समय दिल्ली के चांदनी चौक से चुनाव भी लड़ा था। लेकिन इस चुनाव में तीन लाख से अधिक वोट लाने के बावजूद हर्षवर्धन से चुनाव हार गए थे। इसके बाद आशुतोष और संजय सिंह को राज्यसभा भेजने की चर्चा हुई लेकिन आशुतोष ने सुशील गुप्ता के साथ राज्यसभा जाने से इंकार कर दिया था।

आशुतोष सुशील गुप्ता को राज्यसभा भेजने का विरोध कर रहे थे। लेकिन उनके विरोध के बावजूद सुशील गुप्ता को राज्यसभा भेजा गया।