शर्मनाक: अनादर कर जामा मस्जिद पर बीजेपी नेता ने जबरन लहराया तिरंगा

0
707

देश आज 72वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। लेकिन सत्ता मे बैठे लोगों को इस दिन भी राजनीति सूझ रही है।दरअसल, बीजेपी नेता आई.पी. सिंह आज जामा मस्जिद पर जबरन तिरंगा लहराने पहुंच गए। इस दौरान उन्होने मस्जिद का अनादर करते हुए मस्जिद के परिसर में जाकर तिरंगा लहराया। इस दौरान जमकर नारेबाजी की गई।

बता दें कि इस्लामिक नियमों के अनुसार, मस्जिद केवल इबादत के लिए है। दुनियावी काम और शोरगुल मस्जिद में हराम है। यहाँ तक कि मस्जिद में दुनियावी बाते करना भी हराम है। बावजूद मस्जिद में ‘भारत माता की जय’ और ‘वंदे मातरम’ के नारे लगाए गए। वहीं ‘शाही इमाम जिंदाबाद’ के नारे भी लगाए गए।

सिंह ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, “टोका टोकी के बावजूद जामा मस्जिद प्रांगण पर तिरंगा लहरा दिया गया है..शाही इमाम अचानक कहाँ गायब हो गए ये प्रश्न है..फ़िलहाल हमें देश में तिरंगा लहराने के लिए किसी की अनुमति की ज़रूरत नहीं..आज मैंने जामा मस्जिद पर ध्वजारोहण किया, रोके जाने के बावजूद। #MyFlagMyFaith.”

एक और ट्वीट में उन्होंने लिखा, “71 साल बाद जामा मस्जिद दिल्ली की छाती पर चढ़कर हमने कार्यकर्ताओं के साथ राष्ट्रीय ध्वज फहराया,वन्दे मातरम।” सोशल मीडिया पर कई लोग बीजेपी नेता की आलोचना कर रहे हैं। लोगो ने सवाल किया आखिर देश के कितने मंदिरों मे आज तिरंगा लहराया गया।

यूजर ने कहा कि ये तिरंगा देशभक्ति के लिए नहीं बल्कि माहौल खराब करने की कोशिश में फहराया गया। बीजेपी सिर्फ मुस्लिमों की धार्मिक भावनाएं आहत कर उन्हे उकसाने का ही काम करती आई है। वरना ये काम शाही इमाम की पहले इजाजत लेकर तरीके से भी किया जा सकता था।