इमरान खान ने ट्वीट कर कहा, ‘पकिस्तान तहे दिल से करता है एर्दोगान का समर्थन’

0
309

पाकिस्तान के नए निर्वाचित प्रधान मंत्री इमरान खान ने तुर्की राष्ट्रपति रेसेप तय्यिप एर्दोगान को अपना समर्थन दिया, जब तुर्की हाल के वर्षों में दोनों देशों के बीच सबसे खराब राजनयिक पंक्ति में अमेरिका के साथ तकरार चल रही है.

 मिडिल ईस्ट मॉनिटर के मुताबिक, हालांकि खान जो अपने राजनीतिक करियर में अमेरिकी विदेश नीति के एक मजबूत आलोचक रहे हैं, ने तुर्की लोगों और उनके राष्ट्रपति को आज ट्वीट में समर्थन का संदेश भेजा है.

खान ने  ट्वीट करके कहा कि, “पाकिस्तान और वहां के लोगों की तरफ से, मैं राष्ट्रपति एर्दोगान और तुर्की के लोगों को यह बताना चाहता हूं कि हम उनसे सामना करने वाली गंभीर आर्थिक चुनौतियों से निपटने में उनकी सफलता के लिए दुआ कर रहे हैं, क्योंकि वे हमेशा अपने गौरवशाली इतिहास में विपत्तियों के खिलाफ सफल रहे हैं.

तुर्की के राष्ट्रपति के लिए खान के समर्थन का शब्द आश्चर्यचकित नहीं है. वह पहले से हीअमेरिकी विरोधी बेसन देते नज़र आयें है. वह अमेरिकी ड्रोन नीति का सामना कर रहा है, जो कई आतंकवाद की समस्या को बढ़ाते हुए मानते हैं. उन्होंने एक बार प्रधान मंत्री चुने जाने पर “अमेरिकी ड्रोन को गोली मारने” का वादा किया था.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें