गैंगस्टर की तरह अमेरिका कर रहा मांग, कोरियाई जनता को करना चाहता है बर्बाद: किम जोंग-उन

0
205

दोनों देशों के बीच चल रही बातचीत के मध्य उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि अमेरिका गैंगेस्टर की तरह मांगे कर रहा है। किम ने कहा है कि ‘शत्रुतापूर्ण ताकतें’ नाकाबंदी कर कोरियाई जनता को बर्बाद करना चाहती हैं।

दरअसल, संयुक्त राज्य अमेरिका ने संयुक्त राष्ट्र के समक्ष उत्तर कोरिया के खिलाफ अन्तरराष्ट्रीय प्रतिबन्ध लगाने का प्रस्ताव रखा है, ‘जिससे उत्तर कोरिया को पूरे तरीके से परमाणु मुक्त किया जा सके।’

उत्तर कोरिया की सरकारी न्यूज एजेंसी केसीएनए ने बताया कि किम ने आज कहा कि  ‘शत्रुतापूर्ण ताकतें’ नाकाबंदी कर कोरियाई जनता को बर्बाद करना चाहती हैं। अमेरिका प्रतिबंधों के जरिए परमाणु कार्यक्रम को लेकर प्योंगयांग पर दबाव बरकरार रखे हुए है।

वोनसान-कलमा तटीय पर्यटन क्षेत्र में एक निर्माण स्थल पर किम ने कहा कि ‘शत्रुतापूर्ण ताकतें’ कोरियाई जनता को प्रतिबंधों और नाकाबंदी के जरिए बर्बाद करना चाहती है। किम ने कहा कि समुद्र के किनारे तटीय पर्यटन क्षेत्र वोनसान में हमारा अतिमहत्त्वाकांक्षी प्रोजेक्ट बन रहा है, जो लूटने वाले प्रतिबन्धों के खिलाफ हमारा संघर्ष है। हम अपने देश के लोगों को खुशहाल जिन्दगी देने के लिए एक लड़ाई लड़ रहे हैं।

बता दें कि किम और अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने इस साल जून में सिंगापुर में ऐतिहासिक बैठक की थी। लेकिन तब से संबंधों के आगे बढ़ने की दिशा में ज्यादा प्रगति नहीं हुई है और उत्तर कोरिया ने अमेरिका पर पूर्ण परमाणु नि:शस्त्रीकरण के लिए ‘गैंगस्टर की तरह मांग’ करने का आरोप लगाया है।