केरल बाढ़: ओमान और बहरीन के सुल्तान ने भेजी राहत सामग्री तो शारजाह के सुल्तान ने 4 करोड़ रु की मदद

0
149

पिछले 100 साल में सबसे बड़ी बाढ़ का सामना कर रहे केरल को तत्काल मदद की जरूरत है। अब तक 300 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और लाखों लोग राहत शिविरों में है। जिनको इलाज से लेकर खाने तक की जरूरत है। ऐसे में खाड़ी देशों से मदद का सिलसिला जारी है।

संयुक्त अरब अमीरात और कतर के साथ अब ओमान और शारजाह भी बाढ़ पीड़ितो की मदद के लिए आगे आए है।ओमान के किंग मोहम्मद अल कासमी ने राहत सामग्री भिजवाई है। वहीं शारजाह शासक सुल्तान बिन मुहम्मद अल-कासिमी 4 करोड़ रुपये की मदद करने का एलान किया है।

ओमान सुल्तान कुब्बूस बिन सैयद अल सैद  के निर्देश के तहत, रॉयल ओमान वायुसेना मस्कट से तिरुवनंतपुरम तक पीने के पानी, भोजन सहित आवश्यक सामग्री के साथ एक विशेष उड़ान भरी है।

वहीं बहरीन किंग शेख नासर बिन हमद अल खलीफा ने भी रॉयल चैरिटी ओर्गेनाइजेशन (आरसीओ) के ट्रस्टी बोर्ड के अध्यक्ष आदेश दिया है कि प्रभावित भारतीयों को सहायता प्रदान करने के लिए आरसीओ के तहत राहत सामग्री तैयार कर भेजी जाए।

शेख नासर ने आरसीओ के महासचिव मुस्तफा अल सय्यद को विदेश मामलों, रक्षा, स्वास्थ्य, श्रम और सामाजिक मामलों के मंत्रालयों के साथ समन्वय में तत्काल उपाय करने और बहरीन और केरल से भारतीय समुदाय के साथ नियमित रूप से संपर्क करने का आदेश दिया।