UAE के बाद अब कतर ने की केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए 5 मिलियन डॉलर की मदद

0
289

तिरुवनंतपुरम। केरल में मूसलधार बारिश और बाढ़ के प्रकोप के बीच यूएई द्वारा मदद के ऐलान के बाद अब कतर मदद के लिए आगे आया है। कतर ने केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए 5 मिलियन डॉलर की मदद का ऐलान किया है।

कतर के पीएम अब्दुल्ला बिन नासीर बिन खलीफा अल थानी ने रविवार को ट्वीट किया कि आमिर तामिम बिन हमद अल थानी ने 5 मिलियन डॉलर की मदद आवंटित की है। थानी ने यह भी कहा कि हम पीड़ितों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं।

बता दें कि इससे पहले यूएई ने केरल  में बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए एक कमेटी का गठन किया है। यूएई के प्रेसिडेंट शेख खलीफा ने एक नेशनल इमरजेंसी कमेटी का गठन करने का निर्देश दिया है, ताकि बाढ़ पीड़ितों को सहायता मुहैया कराई जा सके।

केरल के दूसरे सबसे ज़्यादा प्रकाशित होने वाले अखबार का पहला पेज..Nadeem Khan

Posted by Ahmad Salman on Saturday, August 18, 2018

यूएई के वाइस प्रेसिडेंट शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने ट्वीट कर कहा है कि केरल के लोग हमारी सफलता में सहभागी रहे हैं और हैं। ऐसे में उनके प्रति हमारी विशेष जिम्मेदारी बनती है। इस समय बाढ़ प्रभावित लोगों कि मदद करना हमारा फर्ज है।

वाइस प्रेसिडेंट शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने कहा है कि हमें भारत में अपने भाईयों की मदद से पीछे नहीं हटना चाहिए। हमने एक कमेटी का गठन कर दिया है. उन्होंने लोगों से अपील की है कि इस समय बढ़-चढ़कर केरल के लोगों की मदद करें।