उमर खालिद पर हमला करने वाले दोनों गौरक्षक पंजाब से हुए गिरफ्तार

0
277

नई दिल्ली : जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्र नेता उमर खालिद पर कुछ दिन पहले हमला करने वाले दोनों गौरक्षकों को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दोनों युवकों से पूछताछ की जा रही है।

बीते 13 अगस्त को उमर खालिद दिल्ली के कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में एक कार्यक्रम को संबोधित करने पहुंचे उमर पर दो अज्ञात लोगों ने फायरिंग की थी। जिसमे वे बाल-बाल बचे थे। इन दोनों आरोपियों ने व्हाट्सऐप पर एक वीडियो जारी कर उमर पर हमले की जिम्मेदारी ली थी।

इसके साथ ही ये दावा किया था कि ये दोनों गौरक्षक हैं और उमर पर हमला कर ये देश को स्वतंत्रता दिवस पर तोहफा देना चाहते थे। दोनों की पहचान दरवेश शाहपुर और नवीन दलाल मांडोठी के रुप में हुई है।

बता दें कि दरवेश शाहपुर और नवीन दलाल ने पहले कहा था कि वह पुलिस के सामने आत्मसमर्पण करेंगे लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया था। दोनों ने पुलिस को आश्वासन दिया था कि पंजाब के एक गांव (क्रांतिकारी करतार सिंह सराभा के गांव) में पुलिस के समक्ष पेश होंगे और ऐसा करने के लिए उन्हें मोहलत दी जाए।

स्पेशल सेल के एक वरिष्ष्ठ अधिकारी ने बताया कि उमर खालिद पर हमला करने वाले आरोपी का नाम नवीन दलाल है। वह हरियाणा के झज्जर स्थित गांव मनौती का रहने वाला है। आरोपी खुद के गौरक्षक होने का दावा करता है।