पाक आर्मी चीफ को गले लगाने पर सिद्धू के खिलाफ देशद्रोह का मकदमा दर्ज

0
77

पाकिस्तानी सेना प्रमुख को इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत के दौरान भारतीय सेना का अपमान करने के लिए सोमवार को एक बिहार अदालत में क्रिकेट खिलाड़ी से राजनेता बने नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू इमरान खान के शपथ ग्रहण में सिद्धू पाकिस्‍तान सेना प्रमुख जनरल कमर बाजवा से गले मिले थे. इस पर भारत में काफी हंगामा हो रहा है. बीजेपी ने उन पर अपने हमले तेज कर दिए हैं. वहीं पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने भी सिद्धू के विरोध में बयान दिया है. उन्‍होंने कहा कि गले मिलना ठीक नहीं है. उन्‍हें ऐसा नहीं करना चाहिए था. इस मामले में अब मुजफ्फपुर में नवजोत सिंह सिद्धू पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया है.

उधर सिद्धू ने बाजवा को गले लगाने के अपने कदम का बचाव किया. उन्‍होंने कहा, ‘यदि कोई मेरे पास आए और कहे कि हम एक ही कल्‍चर से ताल्‍लुक रखते हैं और हम गुरु नानकदेव के 550वें प्रकाश पर्व पर करतारपुर सीमा को खोलेंगे तो मैं क्‍या करता?’ सिद्धू ने पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर के प्रेसिडेंट के पास बैठने पर भी सफाई दी. इस पर उन्‍होंने बताया, ‘यदि आपको मेहमान के रूप में बुलाया जाता है तो जहां बैठने को कहा जाता है, आप वहीं पर बैठते हैं. मैं कहीं और बैठा था, लेकिन मुझे पीओके के प्रेसिडेंट मसूद खाने के पास बैठने को कहा गया.’