क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने सीरिया से ईरान के साथ संबंधों को खत्म करने का आग्रह किया

0
73

लेबनानी सांसद हिज़बुल्लाह से संबद्ध का कहना है कि सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने हाल ही में सीरियाई राष्ट्रपति बशर अल-असद को अपने संघर्ष-पीड़ित देश के पुनर्निर्माण के लिए भारी राशि की पेशकश की है. यह पेशकश कके बन सलमान ने असद से आग्रह किया की वह ईरान से अपने सम्बन्ध खत्म कर दें.

प्रेस टीवी के मुताबिक, लेबनान स्थित अरबी भाषा अल-मायादेन टेलीविजन न्यूज़ नेटवर्क के साथ एक विशेष इंटरव्यू में बोलते हुए, नवाफ मुसावी ने कहा कि एक सऊदी प्रतिनिधि ने सीरिया के राष्ट्रपति को संदेश सुनाया था, जिसमें उन्हें सूचित किया गया था कि रियाद शासन को असद के साथ सत्ता में रहने में कोई समस्या नहीं होगी अगर दमिश्क सरकार तेहरान और हिज़बुल्लाह के साथ संबंधों को खत्म का विकल्प चुनती है.

 

मुसावी ने नोट किया कि असद प्रस्ताव को पूरी तरह से अस्वीकार करने में संकोच नहीं करते थे, इस बात पर बल देते हुए कि सीरिया के राष्ट्रपति इजरायल विरोधी प्रतिरोध के केंद्र में हैं.

मार्च 2011 से सीरिया को विदेशी समर्थित आतंकवाद से पकड़ लिया गया है. सीरियाई सरकार का कहना है कि इजरायली शासन और उसके पश्चिमी और क्षेत्रीय सहयोगी देश में तस्करी आतंकवादी समूहों का समर्थन कर रहे हैं.