विस्फोटक मामले में एटीएस ने की एक और सनातन आतंकी की गिरफ्तारी

0
799

महाराष्ट्र में विस्फोटकों और हथियारों की बरामदगी के बाद सनातन आतंकियों की गिरफ्तारी का सिलसिला जारी है।आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) अब तक पाँच आतंकियों को गिरफ्तार कर चुकी है। हाल ही में आएटीएस ने घाटकोपर से एक और शख्स को गिरफ्तार कर लिया है।

एटीएस की और से आज बताया गया कि अविनाश पवार (30) को कल रात गिरफ्तार कर लिया गया और उसे आज एक अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा। एटीएस के मुताबिक पवार इस मामले में वैभव राउत, शरद कालस्कर, सुधनवा गोंधालेकर और श्रीकांत पंगरकर के साथ राज्य में विस्फोटों को अंजाम देने की साजिश रचने में शामिल था। इन चारों को इस मामले में पहले गिरफ्तार किया गया था।

अधिकारी ने कहा कि पवार का नाम गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ के दौरान सामने आया। उन्होंने कहा, ‘हमने विस्फोटक तत्व अधिनियम की धाराओं 4, 5 के साथ विस्फोटक अधिनियम की धारा 9 (बी), आईपीसी की धारा 120 बी (आपराधिक षड्यंत्र) और गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम कानून (यूएपीए) की धाराओं 16, 18 और 20 के तहत पवार को गिरफ्तार किया।’

गौैरतलब है कि एटीएस ने 10 अगस्त को वैभव राउत (40) को गिरफ्तार किया था। जिसके घर और दुकान से कई देसी बम और हथियार बनाने की सामग्री मिली थी। इतना ही नहीं इन आतंकियों से चार एयर पिस्टल्स, 20 एयर पिस्टल पैलेट्स, दो सीपीयू, दो नोटबुक, एक डायरी, तीन मोबाइल और दो सिमकार्ड बरामद किए थे।

इन आतंकियों की मराठा आरक्षण आंदोलन के दौरान बम धमाके करने की योजना थी। आरोपितों की योजना बम धमाकों को मुंबई, पुणे, सतारा, सोलापुर और नालासोपारा में अंजाम देने की थी।