सनातन आतंकी मुंबई समेत 5 शहरों को दहलाने की तैयारी में थे: महाराष्ट्र एटीएस

0
166

महाराष्ट्र में सनातन आतंकियों के अड्डों से बम और हथियारों की बरामदगी कर चुकी महाराष्‍ट्र ATS ने नया डोजियर तैयार किया है जिसमे दावा किया गया कि ये आतंकी त्‍योहारों से पहले मुंबई समेत कई शहरो मे विस्‍फोट की साजिश रच रहे थे।ये डोजियर आतंकियों और संस्‍था के बीच लिंक स्‍थापित करने के लिए तैयार किया गया है।

शनिवार को इस मामले में ATS ने अविनाश पवार नाम के शख्‍स को गिरफ्तार किया है। 30 वर्षीय अविनाश श्री शिवप्रतिष्‍ठान हिन्‍दुस्‍तान से जुड़ा है और मुंबई के घाटकोपर का रहने वाला है। ATS के मुताबिक पवार राज्य में विस्फोटों को अंजाम देने की साजिश रचने और अन्य आतंकी गतिविधियों में वैभव राउत, शरद कालस्कर, सुधनवा गोंधालेकर और श्रीकांत पंगरकर के साथ था।

ATS ने इंडियन एक्‍सप्रेस को बताया कि गोंधालेकर से पूछताछ में पवार का नाम सामने आया है, क्‍योंकि दोनों एक ही संस्‍था से जुड़े हैं। पवार को पूछताछ के लिए बुलाया गया था, उसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उसने जांच में सहयोग से इनकार किया था। एटीएस अधिकारी ने कहा कि इस गिरफ्तारी से संस्‍था के खिलाफ केस मजबूत होगा।

अधिकारी ने कहा, ‘‘हमने विस्फोटक तत्व कानून की धाराओं 4, 5 के साथ विस्फोटक अधिनियम की धारा 9 (बी), भादंसं की धारा 120 बी (आपराधिक षड्यंत्र) और गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम कानून (यूएपीए) की धाराओं 16, 18 और 20 के तहत पवार को गिरफ्तार किया।’’

एटीएस ने इस मामले में कम से कम 16 लोगों से पूछताछ कर चुकी है। एटीएस ने राउत के घर से बड़ी मात्रा में विस्फोटक सामग्री जब्त करने के बाद 11 देसी तमंचे, एक एयरगन, पिस्तौल की दस नली, छह पिस्तौल मैगजीन, आंशिक रूप से बनी छह पिस्तौल, आंशिक रूप से बनी तीन मैगजीन और हथियार भी जब्त किए है।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें