फ़वाद खान ने अदा किया ‘हज’, सऊदी मीडिया मंत्रालय से पाकिस्तान को लेकर कही यह बात

0
194
SOURCE: SAUDI GAZETTE

मक्का – पाकिस्तानी अभिनेता, मॉडल और गायक फवाद खान ने अपने परिवार के साथ हज अदा किया है। फवाद ने मीडिया मंत्रालय द्वारा आयोजित हज के समापन समारोह में पाकिस्तान का भी प्रतिनिधित्व किया। उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड, तीन लक्स स्टाइल अवॉर्ड्स और छः हम पुरस्कार सहित कई पुरस्कारों से नवाज़ा गया हैं।

समापन समारोह में उनके भाषण में, अभिनेता ने कहा, “मुझे ऐसे विविध दर्शकों और एक राष्ट्र के सामने 200 मिलियन पाकिस्तानी लोगों का प्रतिनिधित्व करने के लिए सम्मानित किया गया है जिन्हें हम प्यार करते हैं और तहे दिल से  सम्मान करते हैं।”

SOURCE: SAUDI GAZETTE

फ़वाद ने आगे कहा कि, “यह हज का मेरा पहला अनुभव था और मुझे यह साझा करने में ख़ुशी हो रही है कि मैं इसकी बड़ी यादें अपने वतन ले जा रहा हूं और मैं सभी हज यात्रियों को दी जाने वाली उल्लेखनीय सेवाओं के लिए पूरी सुरक्षा और सरकार के प्रबंधन के पेशेवरता से बेहद प्रभावित हूं।”

“जब मुझे हज के इस अवसर की पेशकश की गई, तो मुझे पूरा यकीन था कि मैं इस यात्रा के लिए मानसिक रूप से और शारीरिक रूप से तैयार नहीं था। मैंने सिर्फ हज की कठिनाइयों और ज़िन्दगी की आखिरी यात्रा के रूप में इसे तैयार करने की आवश्यकता के बारे में सुना था।

फ़वाद ने आगे कहा कि, “मैं पेशेवरता को देखने के लिए बेहद प्रभावित था जिसके साथ यह पूरी व्यवस्था की गई थी और कैसे सुरक्षा कर्मियों की मदद से चुनौतियों के माध्यम से 3 मिलियन तीर्थयात्रियों की भारी भीड़ को हज अदाईगी को आसानी से करने का मौका दिया. सरकार और सुरक्षा बलों से उदार मदद के साथ बुजुर्गों और बच्चों को अच्छी तरह से बाहर निकाला गया और हमारे बीच कमजोर लोगों ने हर समय मदद की गयी.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें