एर्दोगान का वादा- ‘हम सीरिया, इराक़ में सुरक्षा और शांति लाएंगे’

0
135

तुर्की के राष्ट्रपति तय्यिप एर्दोगान ने रविवार को इराक और सीरिया के क्षेत्रों में तुर्की नियंत्रण के तहत शांति और सुरक्षा लाने का वादा किया है और कहा कि उन क्षेत्रों में आतंकवादी संगठनों को पूरी तरह खत्म कर दिया जाएगा।

मिडिल ईस्ट मॉनिटर के मुताबिक, तुर्की, जिसने सीरिया में कुछ विद्रोही समूहों का समर्थन किया है, रूस के साथ काम कर रहा है, जो संकट के राजनीतिक संकल्प के लिए सीरियाई राष्ट्रपति बशर अल असद और ईरान का समर्थन करता है।

इसी के साथ तुर्की, सीरिया के साथ अपनी सीमा के साथ दो सीमा पार संचालन किए हैं और इदलीब के उत्तरी सीरियाई क्षेत्र में एक दर्जन सैन्य अवलोकन पदों की स्थापना की है और के आम नागरिकों को आतंवादियों से मुक्त कराया है।

हमलों ने एक पूर्ण पैमाने पर सीरियाई सरकार के आक्रामक संभावित प्रस्ताव को जन्म दिया, जिसे तुर्की ने कहा है कि विनाशकारी होगा। 1071 के मंज़िकर्ट की लड़ाई की सालगिरह मनाने के लिए दक्षिण-पूर्वी प्रांत मस में बोलते हुए, एर्दोगान ने सीरिया और इराक में शांति और सुरक्षा लाने की कसम खाई है।

एर्दोगान ने आगे कहा कि, “यह कुछ भी नहीं है कि सीरिया में एकमात्र जगह जहां सुरक्षा और शांति स्थापित की गई है, तुर्की के नियंत्रण में हैं। अल्लाह की इच्छा है, हम भी सीरिया के अन्य हिस्सों में एक ही शांति स्थापित करेंगे। हम उसी शांति को इराक में लाएंगे, जहां आतंकवादी संगठन सक्रिय हैं। “

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें