जिस पाकिस्तान के नाम पर सत्ता मिली उसी के साथ युद्ध अभ्यास?

0
112

भारत और पाकिस्तान दो दुश्मन देश माने जाते है. यह दोनों ही देश एक-दूसरे से युद्ध करने को हमेशा तैयार रहते है. लेकिन आज जो खबार सामने आई वह आपको ज़रूर हैरान कर देगी. इन दिनों जो खबर सामने आ रही है उसके मुताबिक, भारत-पाक एक एतिहासिक सैन्य अभियास कर रहे है. जी हाँ यह खबार पूरी तरह सही है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इतिहास में पहली बार सयुंक्त रूप से एक साथ सैन्य अभ्यास कर रहे हैं. इतना ही नहीं भारत-पाक के चीन भी इस अभ्यास में भाग ले रहा है. आपको बता दें कि, भारत हमेशा से पाकिस्तान पर आरोप लगाता रहा है कि पाकिस्तानी सेना भारत में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देता रहा है.

लेकिन अब इस अभियास से मोदी सरकार इन सभी आरोपों पर क्या जवाब देती है यह बेहद अहम होगा. आपको बता दें कि, मोदी सरकार के इस कदम पर कई पत्रकार हैरानी जता रहे हैं और जो यह खबार जान रहा है वह भी हैरान हो रहा है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पत्रकार उमाशंकर सिंह ने ट्विटर कर लिखा है कि, “जिस पाकिस्तान का नाम ले-ले कर देश में नफ़रत का पूरा ताना बाना तैयार किया है उसमें ‘दुश्मन देश’ के साथ साझा युद्धाभ्सास कहाँ ठहरता है? याद रखिए, नफ़रत का छोंका लगाते समय कई बार उसके छींटे अपने हाथ भी जला जाते हैं.”

तो कादम्बिनी शर्मा ने पाकिस्तान को लेकर लिखा है कि, “जिनसे क्रिकेट तक खेलने को तैयार नहीं थे, आज उनके साथ कौन सी नीति के तहत सैन्य अभ्यास कर रहे हैं यही बता दें? आपको बता दें की भारत हमेशा पाकिस्तान विरोधी बयान देते ही नज़र आते है और अगर कोई पाकिस्तान के पक्ष में कुछ भी कह डे तो वह देशद्रोही करार दे दिया जाता है.