दुबई शासक ने केरल बाढ़ को लेकर किया ट्वीट, भारत पर कसा तंज़

0
356

केरल में आई बाढ़ को लेकर देश ही नहीं बल्कि विदेश भी चिंतित है, इसलिए बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए खाड़ी देशों से भी मदद की पेश की गयी जिसमें सबसे ज्यादा मदद की पेशकश करने वाले देशों में UAE शामिल है लेकिन मोदी सरकार ने संयुक्त अरब अमीरात की यह मदद लेने से इनकार कर दिया था. बाढ़ प्रभावित केरल के लिए यूएई के 700 करोड़ रुपये की मदद की पेशकश को अस्वीकार करने की कंट्रोवर्सी के बीच, रविवार रात दुबई के शासक द्वारा किया गया ट्वीट सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया.

दुबई शासक के इस ट्वीट को यूजर्स ने काफी पसंद किया. इसी के साथ कई यूजर्स इसे अप्रत्यक्ष तौर पर सरकार पर हमला बता रहे हैं. दुबई शासक मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने रविवार को अरबी में दो ट्वीट पोस्ट किए, जिनमें उन्होंने बताया है कि आदर्श शासक कैसा होना चाहिए. उन्होंने अपनी बात इस लहजा में कही की हर किसी को पसंद आ गयी.

उनके ट्वीट के मुताबिक, अल मकतूम ने ट्विटर पर लिखा, “जीवन ने मुझे सिखाया कि शासक दो प्रकार के होते हैं, पहले प्रकार के वो जो अच्छाई की कुंजी होते हैं, वे लोगों की सेवा करना पसंद करते हैं. उन्हें मानव जीवन को सुविधाजनक बनाने में खुशी मिलती है और उनका मूल्य उनके द्वारा प्रदान किए जाने वाले कार्यों में होता है, उनकी वास्तिवक उपलब्धि लोगों के जीवन को बदलना और उनके लिए बंद दरवाजों को खोलना है, वे हमेशा समाधान प्रदान करते हैं और हमेशा लोगों के लाभ के बारे में सोचते हैं.”

वहीँ दूसरे ट्वीट में उन्होंने कहा, “दूसरे प्रकार के शासक वे हैं जो अच्छी चीजों को रोक देते हैं और लोगों के जीवन को मुश्किल बना देते हैं. उन्हें लोगों को अपने दरवाजे पर देखकर खुशी मिलती है.” उन्होंने यह कहकर अपने ट्वीट क समाप्त किया कि सरकार तभी सफल होगी, जब पहले प्रकार के शासकों की संख्या दूसरे प्रकार के शासकों से अधिक हो.