आबादी के हिसाब से मुस्लिमों को भी मिलना चाहिए टिकट: शशि थरूर

0
74

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने राज्यों में टिकटों का बंटवारें को लेकर कहा कि ये अलग-अलग समुदाय की आबादी के हिसाब से ही होना चाहिए। उन्होने मुस्लिमों के मामले में कहा कि जनसंख्या के हिसाब से उम्मीदवार खड़ा करने पर ही देश में उस वर्ग का प्रतिनिधित्व आता है। हो सकता है कि आप इन्हें नजरअंदाज करके चुनाव जीत जाएं, लेकिन इससे कितने लोग असंतुष्ट हो जाएंगे?

दैनिक भास्कर को दिए एक इंटरव्यू में  उन्होने सवाल उठाया कि 70 साल में ये पहली बार है कि बहुमत वाली पार्टी का लोकसभा में एक भी मुस्लिम सांसद नहीं है। क्या देश की 16 प्रतिशत जनसंख्या को ऐसे ही नजरअंदाज करेंगे?  थरूर ने राम मंदिर निर्माण पर भी खुलकर बात की।

कांग्रेस नेता ने कहा, “कोई ऐसा हिंदू नहीं है, जो राम मंदिर नहीं चाहता। लेकिन वह अच्छा हिंदू नहीं है, जो मस्जिद तोड़कर इसे बनाएगा।” हिंदू पाकिस्तान और हिंदू तालिबान वाले अपने बयान के बारे में शशि थरूर ने संघ परिवार भारत को हिंदू वर्जन का पाकिस्तान बना रहे हैं।

उन्होने कहा कि, “आजादी के समय दो विचार थे। एक यह था कि धर्म के आधार पर देश बनना चाहिए, यह पाकिस्तान का विचार था। दूसरा यह था कि पूरा देश महत्वपूर्ण है। अब एक पार्टी और संघ परिवार हिंदू राष्ट्र की मांग कर रहे हैं। खुलेआम कहते हैं कि हमें हिंदू राष्ट्र चाहिए। ये भारत को हिंदू वर्जन का पाकिस्तान बना रहे हैं। हिंदू तालिबान की बात मैंन केरल में अपने कार्यालय पर हमले के बाद कही थी। उस समय ‘शशि थरूर पाकिस्तान जाओ’ के नारे लगे थे।”

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बारे में उन्होंने कहा कि, “वे देश के हर हिस्से में जा रहे हैं। उनके अंदर नेतृत्व क्षमता है। वे मंदिर भी गए, मस्जिद भी गए। चर्च में प्रार्थना भी किए। सभी धर्मों का सम्मान करते हैं। उनकी खासियत यह है कि वे सबकी समस्याएं सुनते हैं। हम इस बार के चुनाव में आगे रहेंगे।”

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें