विडियो: ड्राइविंग प्रतिबन्ध हटते ही सऊदी महिलाए सड़कों पर दिखा रही खतरनाक स्टंट

0
123

सऊदी अरब ने इस साल जून में सऊदी महिलाओं के ड्राइविंग पर लगे प्रतिबन्ध को हमेशा के लिए खत्म कर दिया था. महिलाओं को ड्राइविंग की आजादी देना सऊदी में एक ऐतिहासिक कदम माना गया. आज दुनिया भर में सऊदी महिलाओं की ड्राइविंग को लेकर चर्चाएँ होती है. सऊदी महिलाऐं सिर्फ कार ही ड्राईवर नहीं करती बल्कि मोटरबाइक भी चला रहीं है.

टाइम्स नाउ के मुताबिक, अब ड्राइविंग का अधिकार मिलने के कुछ ही दिनों बाद सऊदी अरब की महिलाओं में रफ्तार का जुनून देखने को मिल रहा है। महिलाओं की दिलचस्पी तेज रफ्तार वाहन और उनसे स्टंट करने में बढ़ रही है. वैसे आपको बता दें सऊदीयों को कार से स्टंट करने का काफी शौक है.

आपको बता दें कि सऊदी महिलाओं के ड्राइविंग हटने के बाद से बड़ी संख्या में सऊदी महिलाओं ने ड्राइविंग लाइसेंस के लिए अर्जियां दी थीं। धीरे-धीरे सड़कों पर वाहन चलाने वाली महिलाओं की संख्या बढ़ रही है. इस बीच यहां महिलाएं सिर्फ सामान्य ड्राइविंग नहीं कर रही हैं बल्कि उनके अंदर रफ्तार और स्टंट का जुनून भी देखने को मिल रहा है.

सऊदी महिला राना अलीमिमोनी भी इन्हीं जुनूनी महिलाओं में से एक हैं जो स्टंट और तेज रफ्तार के रोमांच को लेकर सुर्खियों में हैं. 30 वर्षीय महिला को मोटर रेसिंग का जुनून है और सोशल मीडिया पर स्टंट करते हुए उनके कुछ वीडियो भी वायरल हो रहे हैं. राना अलीमिमोनी कहती हैं कि उन्हें रफ्तार पसंद है और शक्तिशाली इंजन वाली तेज रफ्तार कारें उनका शौक हैं.

ये महिलाएं सड़कों पर कार स्टंट करने में पुरुषों को भी टक्कर देती नज़र आ रही है. अब महिलाऐं भी स्टंट करके बता रही हा की वह भी पुरुषों के साथ ही स्टंट भी करती हैं. सड़कों में स्टंट करने प्रतिबंध होता है इसलिए यहां महिलाएं निजी तौर पर बनाए गए रियाद पार्क में स्टंट करती नजर आ रही हैं. प्रशिक्षकों से भी महिलाएं स्टंट करने के गुर सीखने चाहती हैं. आपको बता दें की अब सऊदी महिलाऐं पायलट बनने की ट्रेनिंग ले सकती है ताकि वह प्लेन उड़ा सकें.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें