मलयाली लोगों के अपमान पर अर्नब गोस्वामी के खिलाफ कानूनी नोटिस जारी

0
59

बीते 25 अगस्त को रिपब्लिक टीवी के सीनियर एंकर अर्नब गोस्वामी को अपने लेट नाइट शो ‘द डिबेट’ में #FloodAidLie के तहत कथित तौर पर मलयाली लोगों के अपमान पर कानूनी नोटिस जारी किया गया है।

जनता का रिपोर्टर की खबर के अनुसार, सीपीएम नेता पी सासी द्वारा भेजे गए नोटिस में कहा गया है कि अर्नब की चर्चा समाज को विभाजित करने और हिंसा का प्रचार करने और मलयाली को कम करने का इरादा रखती थी। इस चर्चा के लिए वह क्षमा मांगने के लिए उत्तरदायी है या फिर मुआवजे के तौर पर मुख्यमंत्री राहत कोष में 10 करोड़ रुपये दान करे।

नोटिस में आरोप लगाया कि अर्नब की टिप्पणी ने एक मलयाली के रूप में मुझे भी अपमानित किया है, यही कारण है कि अर्नब को यह नोटिस दिया गया है। सीपीएम नेता ने कहा, अर्नब को अपने शो के दौरान की गई टिप्पणी के लिए माफी मांगनी चाहिए। अगर वो ऐसा नहीं करते है, तो मैं उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई के लिए आगे कदम उठाउंगा।

बता दें कि इस डिबेट के 30 सैकेंड के एक हिस्से में अर्नब गोस्वामी कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि ‘यह ग्रुप ही बेशर्म है, मैंने इतने बेशर्म भारतीय पहले कभी नहीं देखे। वो हर कहीं झूठ फैला रहे हैं। मुझे नहीं पता कि इस झूठ को फैलाने के बदले उन्हें क्या मिला, पता नहीं इसके लिए उन्हें कितने पैसे मिले। क्या उन्हें अपने देश को गाली देने के लिए पैसे मिल रहे हैं। क्या ये किसी ग्रुप का हिस्सा हैं। इन्हें कहां से फंड मिल रहा है। ये देश को नुकसान पहुंचाने का एक सोचा-समझा षणयंत्र है।’

अर्नब संयुक्त अरब अमीरात की केरल को 700 करोड़ की आर्थिक मदद पर चर्चा कर रहे थे। डिबेट का यह वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हुआ था।