बड़ी खबर: सऊदी में पहली बार दिखाई गयी यह बॉलीवुड फिल्म, सिनेमाघरों में लगी भीड़

0
332

सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने इस साल मार्च में सदियों से सिनेमाघरों पर प्रतिबन्ध खत्म करके सऊदी में पहला सिनेमा खोला गया.  ब्लैक पैंथर फिल्म दखकर सऊदी सिनेमा का आगाज़ किया गया. लेकिन लम्बे वक़्त से सऊदी में सिनेमा कोई लेकर कोई बड़ी खबर सामने नहीं आई लेकिन अब सऊदी अरब में रिलीज़ होने जा रही है पहली बॉलीवुड फिल्म.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अक्षय कुमार की फिल्म ‘गोल्ड’ सऊदी अरब में रिलीज होने वाली पहली बालीवुड फिल्म होगी. खाड़ी देशों के थियेटर में रजनीकांत की ‘काला’ के बाद रीमा काग्ती निर्देशित हॉकी पर आधारित फिल्म ‘गोल्ड’ रिलीज होने वाली दूसरी फिल्म है.

इस एतिहासिक पल की जानकारी अक्षय ने खुद ट्विटर पर यह समाचार साझा करके दी. अक्षय ने ट्वीट किया कि स्वतंत्र भारत के पहले स्वर्ण पदक (ऑलंपिक में) की जीत की कहानी पहली दफा सऊदी अरब में आज प्रदर्शित की गयी.

अक्षय ने आगे लिखा,’ मुझे यह बात साझा करते हुए बेहद खुशी हो रही है कि ‘गोल्ड’ सऊदी अरब के सिनेमा हॉल में प्रदर्शित होने वाली बॉलीवुड की पहली फिल्म है. 1948 के लंदन ऑलंपिक में भारत की हॉकी टीम की जीत पर ‘गोल्ड’ फिल्म आधारित है. गौरतलब है कि गोल्‍ड ने बॉक्‍स ऑफिस पर 100 करोड़ की कमाई कर ली है. इस तरह अक्षय ही यह 9वीं फिल्‍म है जो 100 करोड़ के क्‍लब में शामिल हो गई है.

आपको बताते चलें की, फिल्‍म में अक्षय की एक्टिंग को खूब सराहा जा रहा है. इस फिल्‍म से टीवी अभिनेत्री मौनी रॉय ने बॉलीवुड में डेब्‍यू किया है. उनकी एक्टिंग की खूब तारीफ हो रही है. इस फिल्‍म के बाद मौनी रॉय के पास कई फिल्‍म के ऑफर्स आ चुके हैं. साथ ही अगर हम इ की बात करें तो सऊदी सरकार का कहना है वह सऊदी के शहर रियाद में दुनिया की सबसे बड़ी एंटरटेनमेंट सिटी बनने जा रही है.