टोंक के खलील अहमद एशिया कप के लिए टीम इंडिया में शामिल हुए

0
197

नई दिल्ली: संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में 15 सितंबर से शुरू हो रहे एशिया कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान हो गया है। 16 सदस्यीय टीम में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद को नए चेहरे के रूप मे शामिल किया गया है।

खलील पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ के शागिर्द हैं और उन्होंने ही खलील की प्रतिभा को निखारा है। उनके चयन पर चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने कहा, ‘टीम में अभी 2-3 स्थान तय नहीं है। इनमें से एक लेफ्ट आर्म सीमर के लिए हैं, इसलिए हम खलील को आजमा रहे हैं।’

अपने चयन पर खलील ने कहा है कि अब जब मुझे चुना गया है, मैं सिर्फ एशिया कप ही नहीं भारत के लिए अधिक से अधिक मैच खेलना चाहता हूं। मैं कम से कम 10 सालों तक खेलना चाहता हूं और जितना हो सके ज्यादा से ज्यादा विकेट लेना चाहता हूं।

राजस्थान के टोंक जिले से आने वाले खलील भारत के लिए अंडर-19 क्रिकेट में खेल चुके है। 2016 अंडर-19 वर्ल्ड कप में खेलने से पहले तीन देशों के अंडर-19 टूर्नमेंट में उन्होंने तीन मैचों में 12 विकेट लिए थे। इसमें फाइनल में श्री लंका के खिलाफ कोलंबो में 29 रन देकर तीन विकेट भी शामिल थे।

बता दें कि खलील को 2016 में दिल्ली डेयरडेविल्स ने 10 लाख रुपये में खरीदा। वहीं 2018 में सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 लाख के बेस प्राइस वाले इस गेंदबाज को 3 करोड़ 20 लाख रुपये में खरीदा। खलील ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने जहीर खान को गेंदबाजी करते देख ही क्रिकेट खेलना शुरू किया। खलील का गेंदबाजी ऐक्शन भी जहीर से प्रभावित नजर आता है।