मुस्लिमों के ख़िलाफ़ फिर दिखी ट्रम्प की नफरत, UN की फिलिस्तीनी एजेंसी का वित्त पोषण किया बंद

0
66

राज्य विभाग ने शुक्रवार को कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका फिलिस्तीनी शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र एजेंसी के लिए अपनी वित्त पोषण रोक रहा है, यह निर्धारित करने के बाद कि संगठन “अप्रत्याशित रूप से त्रुटिपूर्ण” है. राज्य विभाग की प्रवक्ता हीदर नऊरत ने एक बयान में कहा कि वाशिंगटन संयुक्त राष्ट्र राहत और कार्य एजेंसी (यूएनआरडब्लूए) का सबसे बड़ा दाता रहा है, लेकिन अब वह इस बोझ का हिस्सेदार नहीं बनना चाहता.

अल अरेबिया के मुताबिक, फिलीस्तीनियों ने चेतावनी दी थी कि इस तरह के कदम से इज़राइल के साथ शांति की पहले से ही बढ़ती संभावनाओं को और कमजोर कर दिया जाएगा, नौरर्ट ने कहा कि जनवरी में $ 60 मिलियन डॉलर के भुगतान से परे कोई अतिरिक्त योगदान नहीं होगा.

नऊर्ट ने कहा, “संयुक्त राज्य अमेरिका अब इस अप्रत्याशित रूप से त्रुटिपूर्ण ऑपरेशन के लिए और अधिक धनराशि नहीं दे पाएगा.” अमेरिका से वित्त पोषण रोकने के प्रभाव के बारे में व्यापक चेतावनी मिली है, जिसने पिछले साल यूएनआरडब्ल्यूए के बजट में $ 350 मिलियन का योगदान दिया था.

लेकिन नऊर्ट ने कहा कि अमेरिका फिलिस्तीनी बच्चों पर किसी भी प्रभाव को कम करने में मदद के लिए “संयुक्त राष्ट्रों, मेजबान सरकारों और अंतरराष्ट्रीय हितधारकों के साथ नए मॉडल और नए दृष्टिकोणों के बारे में बातचीत को तेज करेगा.”

AMERI

उन्होंने कहा, “हम यूएनआरडब्ल्यूए की विफलता के कारण निर्दोष फिलिस्तीनियों, विशेष रूप से स्कूल के बच्चों, और क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय दाता समुदाय के प्रमुख सदस्यों पर असर के बारे में बहुत चिंतित और गहराई से चिंतित हैं, ताकि वे व्यापार करने के यूएनआरडब्ल्यूए तरीके को सुधार और रीसेट कर सकें.”

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें