डाकघर के खातों से गरीब जनता के करोड़ों रूपए गायब, सुनवाई से भी किया इनकार

0
152

इन दिनों देश की बैंकों में तो घोटाले है ही लेकिन अब डाकघरों में भी घोटाले हो रहे है. गरीब जनता की मेहनत का करोड़ों रुपया गायब हो गया है. आपको बता दें की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डाकघरों को पोस्टल बैंक बनाने का सपना देख रहे हैं वहीं दूसरी तरफ डाकघरों में हो रहे फर्जीवाड़े से जनता परेशान है पिछले कुछ समय से लगातार डॉक्टरों की शिकायत सामने आ रही है कि वहां सेविंग खातों से पैसा फर्जी ढंग से निकाल लिया जाता है.

मीडिया  रिपोर्ट के मुताबिक, हाल ही में एक ताज़ा मामला सामने आया है जिसमें पीलीभीत प्रकरण में सामने आया है जहां जनता के पैसे को खुलेआम लूट लिया गया और अब कोई अधिकारी सुनवाई को तैयार नहीं है. जिला पीलीभीत के अमरिया ब्लॉक डाकघर के उप डाकपाल सोहनलाल ने जनता के करोड़ों रुपए की हेराफेरी की है जनता के सेविंग बैंक खातों में से करोड़ों रुपए फर्जी दस्तखत कर और फर्जी तरीके से निकाल कर फरार हो गया है.

आरोपी डाकपाल सोहनलाल

इस मामले की सूचना जब विभाग के अधिकारियों को दी गयी तो विभागीय अधिकारियों ने बताया कि हमने अमरिया थाने में FIR दर्ज करा दी है जब अमरिया थाने जाकर पता किया गया तो पता चला की सिर्फ 6 लाख रुपए की FIR हुई है जबकि अभी तक लगभग 45 लोगों का नाम सामने आ चुका है. इन सभी लोगों की मेहनत क कमाई साफ़ करदी गयी है.

वहीँ लोगों का कहना है सेविंग बैंक अकाउंट से पैसा फर्जी ढंग से निकाला गया है लोगों की जमा RD का पैसा भी साफ कर दिया गया. गरीब जनता लगातार डाकघर के चक्कर काट रही है लेकिन अभी तक कोई जवाब नहीं मिल रहा है डाक अधिकारी जनता से सही ढंग से बात भी नहीं कर रहे है. गरीब जनता अपना पैसा वापिस लाने के लिए कई जातां कर रही है.