12-12 उंगलियां होने पर रिश्‍तेदार बने हैवान, दौलत के लिए रिश्तेदार देना चाहते है बेटे की बलि

0
64

उत्तरप्रदेश के बाराबंकी में एक पिता ने उसके बच्चे की उसके ही रिशतेदारों से उसकी जान बचाने की गुहार लगाई है। दरअसल उसके बेटे के हाथ और पैर में 12-12 उंगलियां हैं। जिसकी वजह से उसके रिश्‍तेदार उसके बेटे की बलि देना चाहते है।

पुलिस शिकायत के अनुसार, वह अपने परिवार के साथ बाराबंकी में रहते हैं और उनके बेटे के हाथ और पैर में 12-12 उंगलियां हैं। बच्चे के माता-पिता ने दावा किया है कि उनके रिश्‍तेदार उनके बेटे को मारना चाहते हैं क्योंकि एक तांत्रिक ने उनसे कहा है कि अगर वह इस तरह के बच्‍चे को मारते हैं तो वह धनवान बन जाएंगे। पिता ने बेटे के स्‍कूल जाने पर भी रोक लगा दी है।

पीड़ित लड़के शिवनंदन ने बताया कि दो साल पहले उनके रिश्तेदार भागीरथ और हंसराज समेत कुछ लोग उसे बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गए और एक बाग में आठ लोगों के बीच बैठाकर पूजा कराई। उसकी उंगलियों में रंग से निशान लगवाए गए। लेकिन तभी उस बाबा ने कहा कि आज शुक्रवार है। अगर वह बलि गुरुवार को देंगे तो माया निकलेगी।

शिवनंदन ने बताया कि मुहूर्त न निकलने के चलते वह लोग मुझे घर पर छोड़ गए और धमकी दी कि अगर किसी को कुछ बताया तो मुझे जान से मार देंगे। डरा-सहमा बच्चा जब घर पहुंचा तो उसने रोते हुए सारी बात मां-बाप को बता दी। बच्चे ने बताया कि अब वही लोग फिर से घर आकर मेरी बलि चढ़ाने की कोशिश में लगे हैं।

बाराबंकी के सीओ उमाशंकर सिंह ने कहा है कि हमें इस तरह की शिकायत मिली है। मैं इसमें उचित कार्रवाई करूंगा और उस बच्‍चे को शिक्षा से वंचित नहीं होने दूंगा। वह आर्थिक रूप से कमजोर है इसलिए जब तक मैं यहां तैनात हूं तब तक उस बच्‍चे की पढ़ाई का सारा खर्च उठाऊंगा।