इलाज के लिए गाय को ले जा रहे ब्राह्मण को गोरक्षकों ने पीटा, मुंह भी किया काला

0
285

उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में गोरक्षकों का आतंक एक बार फिर सामने आया है। अपनी बीमार गाय को इलाज के लिए ले जा रहे एक ब्राह्मण की न सिर्फ पिटाई की, बल्कि चेहरे पर कालिख पोत पूरे गांव में घुमाया।

नंदनगर गांव के देहात कोतवाली क्षेत्र के लक्ष्मनपुर गांव निवासी 70 वर्षीय कैलाश नाथ शुक्ल बृहस्पतिवार को अपनी गाय का इलाज कराने जुआथान श्रीनगर जा रहे थे। अचानक रस्सी छूट गई और गाय भागने लगी। उन्होंने गाय का पीछा कर पकड़ लिया।

इसी बीच अचानपुर नंदनगर गांव के कुछ लोगों ने उन्हें पकड़ लिया और गाय को आवारा छोड़ने का आरोप लगाकर बुरी तरह पिटाई की। उनका सिर मुड़वाकर चेहरे पर कालिख पोती और जंजीर से गाय  से बांधकर बाजार में घुमाया। कैलाश नाथ का हाथ टूट गया। वह अस्पताल में भर्ती हैं।

गाय को गांव में छोड़कर भागने की आशंका में दबंगों ने उसका सिर मुड़वा कर मुंह पर कालिख पोत दी। वह अपनी सफाई देता रहा लेकिन दबंगों ने एक न सुनी। लाठी-डंडों से पिटाई कर गड्ढे में फेंक दिया। इतने पर भी दबंगों का मन नहीं भरा तो उसे पकड़कर गांव भर में घुमाया।

इस दौरान कथित गोरक्षकों ने धमकी दी कि अगर किसी ने गाय का अपमान करने की हिम्मत की तो दूसरों के साथ भी ऐसा ही किया जाएगा। एसपी राजेश कुमार ने बताया कि आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। साथ ही लापरवाह पुलिस कर्मियों के खिलाफ जांच के निर्देश दिए।