एर्दोगान ने साधा अमेरिका पर निशाना कहा, प्रतिबंध लगाकर “जंगली भेड़ियों” सा कर रहे सुलूक

0
95

तुर्की के राष्ट्रपति रसेप तय्यिप एर्दोगान ने रविवार को अंकारा के खिलाफ अमेरिका प्रतिबंधों पर निशाना साधते हुए कहा  कि अमेरिका ने “जंगली भेड़िये” की तरह काम किया है।

याहू न्यूज के अनुसार, “अमेरिका जंगली भेड़िये की तरह व्यवहार करता है। उन पर विश्वास न करें,” एर्दोगान ने किर्गिस्तान की यात्रा के दौरान एक व्यापार मंच को बताया।

एर्दोगान ने उपस्थित लोगों से कहा कि तुर्की अन्य देशों के साथ सौदे करते समय गैर-डॉलर के निवेश और लेन-देन की तलाश करेगा। पिछले महीने लागू अमेरिकी प्रतिबंधों के चलते तुर्की अर्थव्यवस्था को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा है।

अल जज़ीरा के मताबबिक, एर्दोगान ने आगे कहा कि, “डॉलर का इस्तेमाल सिर्फ हमें नुकसान पहुंचाता है। हम हार नहीं मानेंगे। अमेरिका के खिलाफ हम जीत हासिल करेंगे।

तुर्की अध्यक्ष ने कहा कि अधिकारी रूस के साथ एक संभावित व्यापार समझौते पर काम कर रहे हैं, जो यू.एस. प्रतिबंधों का लक्ष्य भी रहा है।

आपको बता दें की अमेरिका ने पिछले महीने तुर्की पर कई प्रतिबन्ध लगाये जिसके चलते तुर्की की अर्थव्यवस्था में काफी मुश्किलें आयीं लेकिन तुर्की के इस मुश्किल वक़्त में दुनिया के ताकतवर देशों ने तुर्की का साथ देकर अमेरिका के प्रतिबंधों को चकनाचूर कर दिया।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें