सिंगापुर में पटाखे फोड़ना पड़ा महंगा, भारतीय मूल के लोगों को 2 साल की सजा

0
584

सिंगापुर में भारतीय मूल के दो लोगों को दीपावली की पूर्व संध्या पर पटाखे फोड़ना महंगा पड़ गया। अवैध पटाखे फोड़ने के आरोप में मंगलवार को दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। अदालत में अपराध साबित होने पर उन्हें दो साल की जेल हो सकती है और दो से दस हजार सिंगापुरी डॉलर तक का जुर्माना भर पड़ सकता है।

सिंगापुर की मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, थियागु सेल्वराजु (29) पर खतरनाक आतिशबाजी का आरोप है, जबकि शिव कुमार सुब्रमण्यम (48) पर उकसाने का आरोप लगाया गया है।

दरअसल सिंगापुर में पटाखा फोड़ने के लिए परमिशन लेनी होती है, लेकिन थियागु सेल्वराजु (29) और शिव कुमार सुब्रमण्यम (48) ने बिना परमिशन के पटाखे फोड़ने शुरू कर दिए।

आरोप है कि शिव कुमार ने कथित रूप से सोमवार को आधी रात के करीब ग्लूसेस्टर रोड पर डिवाइडर पर आतिशबाजी के लिए एक बॉक्स रखा था और थियागु ने उसे जलाया था। इसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा था। इस दोनों को 14 नवंबर को कोर्ट को पेश किया जाएगा।

फेसबुक पर पोस्ट किए गए इस वीडियो में देखा जा सकता है कि ये दोनों पटाखे फोड़ रहे हैं और फिर मौके पर पुलिस पहुंचती है। हालांकि ये पता नहीं चल पाया कि इन दोनों के पास पटाखे कहाँ से आए है।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें