इजरायल ने गाजा पट्टी में अल-अक्सा चैनल पर किया भीषण हमला

0
766

गाजाः गाजा पट्टी में इसराईली सेना के एक अभियान के दौरान सोमवार को दोनों तरफ से हुई गोलीबारी में 6 लोगों  की मौ’त हो गई । इनमें हमास के सशस्त्र विंग का एक स्थानीय कमांडर नूर बराका भी शामिल है।

गोलीबारी में एक इसराईली  सैनिक की भी मौ’त हुई है। इसराईली  सेना ने एक बयान में कहा, ‘गाजा पट्टी में अभियान के दौरान दोनों तरफ से गोलीबारी हो गई।  फिलस्तीनी सुरक्षा सूत्रों ने बताया कि यह मुठभेड़ दक्षिणी गाजा पट्टी में खान यूनिस के पूर्वी इलाके में हुई है।

गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता अशरफ अल-कुद्र ने बताया कि 6 फिलस्तीनी मारे गए हैं। एक स्थानीय अस्पताल ने बताया कि मरने वालों में हमास के सशस्त्र विंग ‘एजेदीन अल-कासम ब्रिगेड’ का एक स्थानीय कमांडर नूर बराका भी था।

संघर्ष के बाद, दक्षिणी इजरायल में साइरन बजने की सूचना मिली, जो गाजा पट्टी से संभावित रॉकेट हमले का संकेत है। इजरायली सेना के प्रवक्ता जोनाथन कॉनरिकस ने बताया कि अभियान में शामिल सभी इजरायली सैनिक इजरायल लौट आए हैं।

इसके अलावा इजरायली सेना ने हमास द्वारा संचालित अल-अक्सा टेलीविजन स्टेशन, फिलिस्तीनी अधिकारियों और गवाहों के स्टूडियो पर हमला किया है। ट्विटर पर पोस्ट किया गया एक वीडियो अल-एक्सा टीवी स्टेशन पर बड़ी आग लग रही है। पृष्ठभूमि में भी चीखें सुनी जा सकती हैं।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें