Whatsapp ग्रुप में देश विरोधी और आपत्तिजनक पोस्ट करने को लेकर उत्तर प्रदेश के बागपत जिले में ग्रुप एडमिन नईम को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। नईम के खिलाफ गंभीर धाराओं में हिंदू जागरण मंच के जिला उपाध्यक्ष दीपक बामनौली की शिकायत पर मामला दर्ज किया है।

एसओ चितवन कुमार ने बताया कि आरोपित नईम के खिलाफ आइपीसी की धारा 292, राष्ट्र गौरव अपमान अधिनियम 1971 की धारा 2 व सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम 2008 की धारा 66 के तहत केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित का मोबाइल भी कब्जे में ले लिया है।

वहीं आरोपी नईम ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा, ‘एक लिंक के माध्यम से मुझे इसमें जोड़ा गया। मुझे 10-15 मिनट पहले ही एडमिन बनाया गया था।’ नईम ने कहा, ‘इस ग्रुप में 100 से 150 लोग थे। मैं इस ग्रुप के किसी और एडमिन को नहीं जानता हूं. मैंने ग्रुप में डाले जाने वाले मैसेज को नहीं देखा था।’

बता दें कई मामलों से सामने आया है कि Whatsapp ग्रुप बनाने वाले एडमिन किसी को भी एड कर एडमिन बनाकर ग्रुप छोड़ देते है। जिसके बारे में नए एडमिन को पता भी नहीं चल पाता। हालांकि ऐसा बड़े ग्रुप में देखने को मिलता है। जिसमे सेकड़ों की तादाद में सदस्य होते है।