सरकार बनते ही सबसे पहले करेंगे किसानों की कर्ज माफी: सचिन पायलट

0
58

जयपुर: कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने बुधवार को विश्वास जताया कि उनकी पार्टी राजस्थान में पर्याप्त बहुमत से सरकार बना रही है। साथ ही उन्होने ये भी बताया कि कांग्रेस की सरकार बनते ही राज्य में सबसे पहला काम कौन सा किया जाएगा।

पत्रिका को दिये इंटरव्यू में उन्होने कहा कि राहुल गांधी स्पष्ट कर चुके हैं कि सरकार बनते ही हमारा सबसे पहला काम किसानों को आर्थिक संकट से बाहर निकालना होगा। हम सबसे पहले किसानों की कर्ज माफी का काम करेंगे। इस दौरान उन्होने वसुंधरा सरकार की नाकामी भी गिनाई।

उन्होने कहा, किसान और बेरोजगार आत्महत्या कर रहे हैं। राज्य में पहली बार भ्रष्टाचार को भी संस्थागत रूप दे दिया गया है। दलित, आदिवासी और महिलाओं पर लगातार अत्याचार बढ़ रहे हैं। अपराध एवं अपराधी दोनों बेलगाम हैं। फसल का उचित मोल नहीं मिलने से किसान मर रहा है। बिना रिश्वत दिए आम आदमी का कोई काम नहीं होता।

मुख्यमंत्री के पद को लेकर उन्होने कहा, सब कार्यकर्ताओं ने जी जान से मेहनत की, आज हम उस मेहनत को साकार होता देख रहे हैं। रही बात किसी भी पद की तो इसका फैसला कांग्रेस पार्टी करेगी। मेरे या आपके चाहने से कुछ नहीं होगा। उन्होने कहा, हमारी एकमात्र प्राथमिकता राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनाना है ताकि लोगों को सुशासन मिल सके। मेरी या किसी अन्य की क्या भूमिका होगी, यह निर्णय पार्टी करेगी।

उन्होने कहा, राज्य के लिए इससे अच्छी बात क्या होगी कि सभी अनुभवी लोग जीतकर सदन में पहुंच रहे हैं। मंत्रिमंडल जितना अनुभवी होगा, उतना ही राज्य का विकास होगा। ऐसे अनुभवी मंत्रिमंडल का होना तो राज्य हित में है।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें