यूपी के मुरादाबाद में बारातियों के लिए खाने में गोश्त की फ़रमाइश पूरी नहीं कर पाने को लेकर शादी टूटने का शर्मनाक मामला सामने आया है। दुल्हन के पिता ने पूरे मामले की अब पुलिस में शिकायत दर्ज की है।

जानकारी के अनुसार, मैनाठेर थाना क्षेत्र निवासी वर पक्ष के लोगों ने रिश्ता तोड़ दिया। जबकि पूर्व में 28 जनवरी को निकाह का वादा किया था। कार्ड भी छप चुका था। यह आरोप लगाते हुए संभल निवासी युवति के पिता ने एसएसपी को एक शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है। 

गुरुवार को संभल के नखासा थाना क्षेत्र निवासी अधेड़ एसएसपी मुरादाबाद के सामने पेश हुआ। उसने प्रार्थनापत्र देकर एसएसपी को बताया कि अपनी बेटी की शादी दो जून 2018 को मैनाठेर थाना क्षेत्र के गांव नबाव वाली मिलक निवासी लाइनमैन के बेटे से तय की थी। दो जून को ही बड़ा आयोजन करके रिश्ता तय हुआ, जिसमें वर पक्ष के लोगों को 51 हजार रुपये की नकदी समेत लाखों के उपहार दिए गए।

तय हुआ कि 28 जनवरी को निकाह किया जाएगा। इसके लिए युवती के पिता ने कार्ड छपवा कर रिश्तेदारों को बांट दिए। आरोप है कि अभी 28 दिसंबर को वर पक्ष के चार लोग पहुंचे और शादी समारोह में बारातियों को बीफ परोसने की मांग की। 

इसके अलावा दहेज में एक बोलेरो और पांच लाख रुपये की भी डिमांड कर दी। मांग पूरी न होने पर वर पक्ष ने शादी करने से मना कर दिया। युवती के पिता ने बताया कि इसकी शिकायत लेकर थाने पर गए तो वहां मुकदमा दर्ज नहीं किया गया। शिकायत सुनने के बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी जे रविंदर गौड ने मैनाठेर एसएचओ को जांच कर कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं।