शाह फैसल का ऐलान – लड़ेंगे लोकसभा चुनाव लेकिन किसी पार्टी से नही जुड़ेंगे

0
16

दो दिन पहले जम्मू-कश्मीर के पहले IAS टॉपर शाह फैसल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। शुक्रवार को उन्होने इस मसले पर प्रैस मीटिंग की। जिसमे उन्होने घोषणा की कि वह आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।

उन्होंने कहा कि वह कश्मीर में राजनीति का पुनर्निर्माण करेंगे और वह किसी भी पार्टी के संग नहीं जाएंगे। वह आगामी लोकसभा चुनाव में मैदान में उतरेंगे। बारामुला लोकसभा सीट से वह चुनाव लड़ सकते हैं। 

फैसल ने कहा कि उन्होंने कश्मीर में लगातार हत्याओं के मामलों और इन पर केंद्र सरकार की तरफ से कोई गंभीर प्रयास नहीं होने के चलते, भारतीय प्रशासनिक सेवा से इस्तीफा देने का फैसला किया है।

फैसल ने केंद्र में आरोप लगाया कि आरबीआई, सीबीआई और एनआईए जैसी सरकारी संस्थाओं को नुकसान पहुंचाया जा रहा है जिससे इस देश की संवैधानिक इमारत ढह सकती है और इसे रोकना होगा।

इससे पहले उन्होंने कहा था कि, “मैं दोहराना चाहता हूं कि इस देश में आवाजों को लंबे समय तक दबाया नहीं जा सकता और यदि हम सच्चे लोकतंत्र में रहना चाहते हैं तो हमें इसे रोकना होगा।” फैसल ने आईएएस में चुने जाने और इसके आगे की यात्रा में उनका समर्थन करने के लिए दोस्तों, परिवार और शुभचिंतकों का शुक्रिया अदा किया।

उन्होंने कहा कि मेरा महत्वपूर्ण काम प्रशासनिक सेवा में आना चाह रहे युवाओं को प्रशिक्षित करना होगा ताकि उनका सपना पूरा हो। 

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें