ISIS मॉड्यूल: NIA ने यूपी और पंजाब में मारे छापे, लुधियाना से मौलवी की गिरफ्तारी

0
78

पश्चिम यूपी में ISIS मॉड्यूल को लेकर जांच में जुटी नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी (एनआईए) ने गुरुवार तड़के से ही पांच शहरों में छापेमारी कर रही है। एनआईए की टीम ने रामपुर, मेरठ, हापुड़, अमरोहा और बुलंदशहर में छापेमारी की है। वेस्ट यूपी के अलावा पंजाब के लुधियाना में भी छापेमारी की।

NIA ने लुधियाना की एक मस्जिद से जुड़े एक मौलवी को हिरासत में लिया है। शहर के मेहरबान इलाके की नूरी मस्जिद से इस मौलवी को एनआईए ने वीरवार को गिरफ्तार किया है। एनआईए (NIA) की टीम मौलवी मोहम्मद ओबेस पाशा को अपने साथ ले गई। गिरफ्तार मोहम्मद ओबेस पाशा उत्‍तर प्रदेश के रामपुर का रहने वाला है। पिछले चार माह से लुधियाना की मदनी मदरसा मस्जिद में बच्चों को पढ़ाता था।

इसके अलावा यूपी के हापुड़ में एनआईए की टीम ने गढ़ कोतवाली के बदरखा, अठसैनी गांव से दो लोगों को हिरासत में लिया है। पहले भी 2 यहां बार एनआईए की टीम रेड कर चुकी है। कहा जा रहा है कि एनआईए आज बड़ा खुलासा कर सकती है। उधर अमरोहा में थाना नोगावा सादात इलाके में एनआईए की टीम संदिग्ध आतंकियों की तलाश कर रही है

अमरोहा में एनआईए ने गुफरान को हिरासत में लिया है। गुफरान के घर से दो मोबाइल अन्य कागजात बरामद किए हैं. सूत्रों के मुताबिक अमरोहा जिले से 2 संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। बुलन्दशहर के कोतवाली देहात के कलोली गांव में सुबह 4:00 बजे मारा एनआईए की टीम ने छापामारा।

एनआईए टीम ने 50 वर्षीय हबीब नाम के व्यक्ति को पूछताछ के लिए उठाया है। कलोली निवासी हबीब लगभग 25 साल सऊदी अरब में रह चुका है। फिलहाल हबीब गांव में ही जनरल स्टोर का कारोबार कर रहा था। एनआईए की टीम हबीब को अपने साथ दिल्ली ले गई है।

बता दें कि अमरोहा से गिरफ्तार आईएसआईएस के नए मॉड्यूल हरकत-उल-हर्ब-ए-इस्लाम का सरगना मुफ्ती हुसैन समेत चार संदिग्ध आतंकियों को एनआईए ने रिमांड पर ले रखा है। तब से संदिग्ध आतंकियों से एनआईए और एटीएस पूछताछ कर रही है।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें