पाक दौरे पर बिन सलमान, पांच ट्रकों में पहुंचा शहजादे का सामान

0
90

नई दिल्ली: सऊदी अरब के शहजादे मोहम्मद बिन सलमान जल्द ही पाकिस्तान पहुंचने वाले हैं. लेकिन इससे पहले ही उनका पर्सनल सामान इस्लामाबाद पहुंच चुका है. राजकुमार का सामान 5 ट्रकों में पहुंचा है. इन ट्रकों में उनकी एक्सरसाइज़ मशीन, फर्नीचर, कपड़े और पर्सनल सामान हैं.

सऊदी अरब के शहजादे सलमान इसी हफ्ते पाकिस्तान जाने वाले हैं. सुरक्षा कारणों की वजह से उनके आने की तय तारीख फिलहाल नही बताई गई है. लेकिन फिर भी उनके दौरे को लेकर पहले ही पाकिस्तान में ज़ोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं. 

पाकिस्तान के अखबार डॉन के मुताबिक इन ट्रकों में सलमान के एक्सरसाइज़ करने के लिए मशीनें, उनका फर्नीचर और उनके कई पर्सनल सामान हैं. प्रिंस सलमान के सामान के साथ ही उनकी सिक्योरिटी टीम और सउदी मीडिया रेप्रेसेंटेटिव भी इस्लामाबाद पहुंच चुके हैं.

बता दें बतौर सऊदी अरब के शहजादे मोहम्मद बिन सलमान का पाकिस्तान में यह पहला दौरा है. वह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के बुलावे पर पाकिस्तान जा रहे हैं. इससे पहले वह बतौर डिफेंस मिनिस्टर पाकिस्तान जा चुके हैं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रिंस सलमान प्रधानमंत्री आवास में रहेंगे. उनके स्टाफ के लोगों के लिए इस्लामाबाद के दो सबसे बड़े होटल बुक किए गए हैं. इसके अलावा दो अन्य होटलों में भी कमरे बुक किए गए हैं.

सउदी प्रिंस अपने इस दौरे में करीब 10 बिलियन डॉलर के एमओयू पर हस्ताक्षर कर सकते हैं. इनमें तीन मेगा गवर्नमेंट-टू-गवर्नमेंट एमओयू होंगे. इसके अलावा तेल रिफाइनिंग, एलएनजी और मिनरल डेवलपमेंट को लेकर भी समझौते हो सकते हैं. सलमान के साथ सउदी अरब के टॉप 40 बिज़नेसमैन भी इस दौरे पर पाकिस्तान जा रहे हैं.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें