AMU में रिपब्लिक चैनल की एंट्री पर बैन, जोड़ा था आतंकवाद से?

0
36

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में रिपब्लिक चैनल के पत्रकारों और कैमरामैन की एंट्री को पूरी तरह से बैन कर दिया गया है। ये फैसला AMU को कथित तौर पर चेनल द्वारा आतंकवाद से जोड़कार दिखाये जाने के बाद लिया गया है।

घटना के बाद, यूनिवर्सिटी प्रशासन ने अलीगढ़ पुलिस के पास दो अलग अलग शिकायतें दर्ज कराई हैं। इसमें पत्रकारों के खिलाफ बिना इजाजत कैंपस में दाखिल होने के लिए एफआईआर दर्ज करने के लिए दरख्वास्त की गई है। इसके अलावा, कुछ अज्ञात शरारती तत्वों पर आगजनी और गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाया है।

वहीं विश्वविद्यालय में मौजूद रिपब्लिक टीवी के पत्रकारों का आरोप है कि रिपोर्टिंग के दौरान छात्रों ने उनसे बदसलूकी की। पत्रकारों के मुताबिक, जिस स्टोरी को रिपोर्ट किया जा रहा था, उसका एएमयू से कोई लेनादेना नहीं है।

अलीगढ़ के डीएम सीएम सिंह ने कहा कि यह विश्वविद्यालय का आंतरिक मामला है। उन्होंने कहा, ‘हमने विश्वविद्यालय प्रशासन से इस मामले में निष्पक्ष जांच करने और उसी के मुताबिक कदम उठाने के लिए कहा है। दोषी लोगों के खिलाफ आईपीसी की संबंधित धाराओं में ऐक्शन लिया जाएगा।’

Just now: Arnab's Republic TV in AMU was reporting live that 'we're standing in the university of terrorists'. Students…

Posted by Sharjeel Usmani on Tuesday, February 12, 2019

बता दें कि रिपब्लिक टीवी की अगुआई वरिष्ठ पत्रकार अर्नब गोस्वामी करते हैं। हाल ही में उन्होंने हिंदी चैनल रिपब्लिक भारत भी लॉन्च किया है।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें