व्हाट्सऐप पर पुलवामा पर नफरती पोस्ट करने वालो की निगरानी शुरू

0
24

व्हाट्सऐप पर हर कोई इन दिनों खबरे या कोई भी न्यूज़ शेयर करते है जो क्कुछ ही देर में वायरल हो जाती है. लोग व्हाट्सऐप पर चैट करने के साथ मेसेज, फोटो और अपने डॉक्यूमेंट्स भेजते हैं.  हालांकि व्हाट्सऐप पर बहुत सी चीज़ें पॉप्युलर भी होती है और इसी के साथ व्हाट्सऐप पर फेक न्यूज़ यानी फर्जी खबरें भी बड़ी आसानी से फैला दी जाती है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हम आपको ऐसी 10 चीजें बता रहे है, जिनसे आपको बचने की सख्त ज़रूरत है. अगर आप व्हाट्सऐप में ये 10 चीजें करते हैं तो ये आपको जेल भी पहुंचा सकती हैं. ग्रुप के दूसरे सदस्यों के गैरजिम्मेदराना व्यवहार के कारण व्हाट्सऐप ग्रुप के एडमिन को गिरफ्तार किया जा सकता है.

इसी के साथ पुलवामा हमले से जुड़ी बताकर फर्जी तस्वीरों की शिकायत आप webpro@crpf.gov.in पर कर सकते हैं. यह सलाह सीआरपीएफ ने दी है. व्हाट्सऐप पर किसी भी प्रकार के देह व्यापार का प्रमोशन या उसमें शामिल होना, आपकी मुश्किलें बढ़ा सकता है.

चर्चित हस्तियों की फोटो के साथ छेड़छाड़ करके उन्हें व्हाट्सऐप पर शेयर करना आपको बड़ी परेशानी में डाल सकता है इसलिए किसी भी तरह की जानकारी शेयर करते वक़्त सतर्क रहे.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें