पुलवामा हमले के बाद पाक सांसद की कुंभ में आवभगत, योगी सरकार ने किया बचाव

0
119

पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान का एक प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को प्रयागराज कुंभ में पहुंचा। इस प्रतिनिधिमंडल में पाकिस्‍तान संसद के सदस्‍य डॉ. रमेश कुमार भी शामिल थे।

इस दौरान डॉ. रमेश कुमार ने भारत और पाक के बीच अमन और शान्ति का संदेश दिया है। उन्होंने कहा कि भारत दुनिया की बड़ी इकोनामी बनने जा रहा है, आने वाले दिनों में भारत वर्ल्ड टाइगर बन सकता है। हालांकि पाक सांसद की आवभगत को लेकर योगी सरकार की आलोचना हो रही है।

तो दूसरी और योगी आदित्यनाथ सरकार के मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने पाकिस्तान के प्रतिनिधिमंडल को भारत बुलाने के मामले में प्रदेश सरकार का बचाव किया। उन्होने कहा, पूरी दुनिया की कुंभ में सहभागिता कराने के लिए पाकिस्तान से प्रतिनिधिमंडल को भारत बुलाया गया है, उन्होंने पाकिस्तान के प्रतिनिधिमंडल को सिंधी हिंदू बताया।

मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने आगे कहा कि पाकिस्तानी नहीं सिंधी हिंदू होने के नाते प्रदेश सरकार ने वहां के लोगों को बुलाया है। उन्होंने कहा हमारी संस्कृति है कि हम हर हिंदू का स्वागत करते हैं।

ध्यान रहे 14 फ़रवरी को सीआरपीएफ़ के काफ़िले पर जैश-ए-मोहम्मद ने एक आत्मघाती हमला किया जिसमें 40 से अधिक जवान मारे गए। जिसके बाद दोनों देशों के बीच तनाव चरम पर है।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें