यूपी एटीएस का जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े दो संदिग्ध को पकड़ने का दावा

0
23

उत्तर प्रदेश के आतंक निरोधी दस्ते (एटीएस) ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से संबंधित मॉड्यूल का भंडाफोड़ का दावा करते हुए दो संदिग्ध आतंकियों को सहारनपुर से गिरफ्तार किया है। यह दोनों कश्मीर के रहने वाले हैं।

उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओपी सिंह ने कार्रवाई की जानकारी दी। उन्होंने कहा- खुफिया इनपुट के आधार पर गुरुवार को एटीएस विंग ने सहारनपुर में जैश-ए-मोहम्मद के दो संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया। शहनवाज, कुलगम का और आकिब पुलवामा का निवासी है। इनके पास से हथियार और कारतूस बरामद हुए हैं। दोनो 30 से 32 साल के हैं। इसमें शाहनवाज ग्रेनेड बनान का एक्सपर्ट बताया गया।

डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि  शहनवाज के बारे में पता चला है कि वह ग्रेनेड बनाने में एक्सपर्ट है.. हम ट्रांजिट रिमांड पर लेकर यह जांच करेंगे कि वे कब कश्मीर से सहारनपुर पहुंचे और उन्हें कौन फंडिंग कर रहा है, उनका टारगेट क्या है। हम जम्मू और कश्मीर पुलिस के संपर्क में हैं। यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने यूपी पुलिस की कार्रवाई पर कहा- यह दुश्मनों को संदेश है कि वह देश में कहीं छुपने में सक्षम नहीं हैं।

डीजीपी ने बताया कि पुलिस द्वारा जानकारी के खुफिया विभाग से आने की पुष्टि करने के बाद ही एटीएस ने यह कार्रवाई की है। उन्होंने बताया कि संदिग्धों के पास से कुछ वीडियो क्लिप और संदेश मिले हैं जिन्हें फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा।

उन्होंने कहा कि शाहनवाज लंबे समय से जैश के नेटवर्क के लिए भर्ती करने का काम कर रहा था। देवबंद में भी नई भर्ती के लिए कई लड़कों के संपर्क में था। इस बात की जांच की जा रही है कि इन लोगों ने अब तक कितने लोगों की भर्ती कराई है और उनका टॉरगेट क्या था। पकड़े गए लोगों के बारे में ज्यादा खुलासा बाद में होगा। गिरफ्तार किए गए लोगों की उम्र 20-25 साल के बीच बताई जा रही है।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें