न्यूजीलैंड की दो मस्जिदों में गोलीबारी, कई लोगों की मौ’त, बांग्लादेश क्रिकेट टीम सुरक्षित

0
101

न्यूजीलैंड के क्राइसचर्च शहर में गोलीबारी की एक घटना में कई लोगों के मारे जाने की खबर आ रही है. स्थानीय समय के मुताबिक शुक्रवार दोपहर को एक बंदूकधारी हमलावर ने एक मस्जिद में इकट्ठा हुई भीड़ पर अंधाधुंध गोलियां चलाना शुरू कर दिया. स्थानीय मीडिया के मुताबिक अभी तक कम से कम छह लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो गई है. पुलिस साउथ आइसलैंड शहर में सक्रिया हमलावर को ढूंढ रही है.

बताया जा रहा है कि जिस वक्‍त मस्जिद में फायरिंग हुई उस वक्‍त बांग्लादेश क्रिकेट टीम भी वहां मौजूद थी. हालांकि न्‍यूजीलैंड के दौरे पर गई बांग्‍लादेश की क्रिकेट टीम इस घटना में सुरक्षित है. यह जानकारी टीम के टीम के एक कोच ने मीडिया को दी है. बताया जा रहा है कि जिस वक्‍त मस्जिद में यह घटना हुई, उस समय बांग्‍लादेश की क्रिकेट टीम भी वहां मौजूद थी. बांग्‍लादेश की क्रिकेट टीम को न्‍यूजीलैंड में एक टेस्‍ट मैच खेलना है.

न्‍यूजीलैंड की प्रधानमंत्री ने आज की कार्रवाई को एक कालादिन बताया है. उन्‍होंने बताया कि एक हमलावर को फिलहाल गिरफ्तार कर लिया गया है. प्रधानमंत्री अभी वेलिंगटन जाएंगी जहां पर वे एक उच्‍चस्‍तरीय बैठक में शामिल होंगी.

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ी तमीम इकबाल ने ट्वीट कर कहा, ‘गोलीबारी में पूरी टीम बाल-बाल बच गई, बेहद डरावना अनुभव था.’ एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि उसकी पत्नी इस हमले में मारी गई. वहीं, एक अन्य व्यक्ति के मुताबिक हमलावर ने बच्चों को भी निशाना बनाया. उसने कहा कि हर तरफ घायल और मरे हुए लोग पड़े हुए थे. एक और प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक हमलावर ने फौजी वाले कपड़े पहने हुए थे.

पुलिस कमिश्नर माइक बुश के मुताबिक शहर के सभी स्कूलों को बंद करवा दिया गया है. पुलिस ने क्राइस्टचर्च इलाके में सभी को भीड़भाड़ वाले इलाके से बचने की सलाह दी है. साथ ही किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधि के बारे में तुरंत सूचित करने को कहा है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें