सीमित टिकटों पर नाराज हुए मुस्लिम उलेमा, अखिलेश को पत्र लिख जताई नाराजगी

0
66

लोकसभा चुनाव मुस्लिम समुदाय को सीमित तौर पर राजनीतिक प्रतिनिधित्व देने से नाराज मुस्लिम उलेमाओं ने समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव को पत्र भेजकर नाराजगी जताई है। पत्र में फूलपुर व इलाहाबाद से मुस्लिम प्रत्याशी को टिकट देने की मांग की गई।

मस्लिम धर्म गुरुओं की ओर से भेजे गए खुले पत्र में कहा गया है कि सपा ने कानपुर से लेकर गाजीपुर तक एक भी टिकट मुस्लिम प्रत्याशी को नहीं दिया है। जिसकी वजह से मुस्लिम समुदाय व इस्लामिक धर्म गुरुओं में निराशा है। क्या मुस्लिमों को सीट न देना उनकी रणनीति है?

पत्र में कहा गया है कि फूलपुर व इलाहाबाद में मुस्लिम वोटों की संख्या 4 लाख से अधिक है। ऐसे में यहां से मुस्लिम प्रत्याशी को ही टिकट दिया जाना चाहिये। इस मामले में प्रयागराज स्थित जामा मस्जिद में नमाज के बाद मुस्लिम धर्म गुरुओं की अगुवाई में समुदाय की बैठक की गई।

मुस्लिम धर्म गुरुओं ने कहा कि जब हम सपा का सपोर्ट कर रहे हैं तो उन्हें भी हमारा ख्याल रखना चाहिये। आज हमारी आबादी 20 प्रतिशत से अधिक है और ऐसे में हमारे समुदाय के दावेदारों को टिकट ना देना निराशाजनक है। जानकारी देते हुये मुस्लिम धर्म गुरु शुहैबुर्रहमान ने बताया कि हमने अखिलेश यादव को पत्र लिखा है और मांग की है वह इलाहाबाद व फूलपुर से मुस्लिम प्रत्याशी को टिकट दें अगर ऐसा नहीं हुआ तो हम आगे की रणनीति पर विचार करेंगे।

गौरतलब है कि इलाहाबाद संसदीय सीट व फूलपुर संसदीय सीट पर मुस्लिम मतदाता पिछले एक दशक से निर्णायक भूमिका निभा रहे हैं।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें