लोकसभा चुनाव से ठीक पहले राम नाईक ने लिखा योगी को पत्र, बदला जाए सुल्तानपुर का नाम

0
50

यूपी के राज्यपाल रामनाईक ने लोकसभा चुनवा से ठीक पहले सुल्तानपुर जिले का नाम बदलने की मांग उठाई है। उन्होने जिले का नाम कुशभवनपुर करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है।

इस चिठ्ठी में राज्यपाल राम नाईक ने राजपूताना शौर्य फाउंडेशन की मांग का जिक्र किया है। बता दें कि इससे पहले भी योगी सरकार ने इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज और फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या कर दिया था।

इसके अलावा मुगल सराय स्टेशन का नाम बदलकर पंडित दीन दयाल उपाध्याय कर दिया गया था। इतना ही नहीं लखनऊ के इकाना स्टेडियम का नाम बदलकर अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम कर दिया गया।

राज्यपाल ने पत्र में जिक्र किया है कि एक प्रतिनिधि मण्डल ने उनसे मुलाकात कर जिले का नाम बदलने व इसे हेरिटेज सिटी के रूप में विकसित किए जाने का अनुरोध किया है। राज्यपाल ने पत्र में लिखा है कि इस किताब के आधार पर और ज्ञापन की मांग पर उचित कार्यवाई की जाए।

गौरतलब है कि सुल्तानपुर का नाम बदलने की मांग काफी दिनों से चल रही है। सुल्तानपुर नगरपालिका ने भी एक प्रस्ताव पास किया था। इससे पहले सुल्तानपुर के लंभुआ से BJP विधायक देवमणि ने विधानसभा में सुल्तानपुर जिले का नाम बदलने का प्रस्ताव रखा था।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें