आजम खान के खिलाफ कांग्रेसी की शिकायत पर केस दर्ज, भड़काऊ भाषण का आरोप

0
23

पूर्व मंत्री और रामपुर संसदीय सीट से सपा-बसपा-रालोद गठबंधन के प्रत्याशी आजम खां के खिलाफ कांग्रेसी नेता फैसल खां की शिकायत पर केस दर्ज किया गया है। आजम खां पर भड़काऊ भाषण देने और आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, कांग्रेसी नेता की शिकायत पर पुलिस ने मंगलवार (दो अप्रैल, 2019) को भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 505 (1) (ब) व 505 (2) और 1951 के रीप्रेजेंटेशन ऑफ पीपल्स एक्ट की धारा 125 के तहत मामला दर्ज कर लिया।

29 मार्च की एफआईआर के मुताबिक, शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि खान ने अपने पार्टी दफ्तर में जिला अधिकारी, सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट, एडिश्नल डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट और जिला मजिस्ट्रेट के खिलाफ भड़काऊ और अपमानजनक भाषण दिया था।

दूसरी और बेटे के जन्म प्रमाण पत्र से जुड़े मामले में भी आजम खान पर पहले से दर्ज मुकदमे में पुलिस ने चार्जशीट दाखिल कर दी है। चार्जशीट आजम खान के परिवार के तीन लोगों के खिलाफ दायर की गई है। जिसमें आजम खान, उनकी पत्नी और राज्यसभा सांसद तंजीम फातिमा और विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम शामिल हैं।

इस मामले में आकाश सक्सेना ने शिकायत कर रामपुर के थाना गंज में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने अपनी चार्जशीट में यह भी कहा है कि तीनों को आरोपी जनप्रतिनिधि हैं, इसलिए इनकी गिरफ्तारी आवश्वयक नहीं है। वैसे मामले में आजम खान पहले ही हाईकोर्ट से गिरफ्तारी पर स्टे ले चुके हैं।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें